27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलस्तर बढ़ने से पुरानी सीढ़ी घाट पर कांवरिया का पहुंचना शुरू

गंगा के जलस्तर में अत्यधिक वृद्धि से कई स्थानों पर पानी प्रवेश करना शुरू कर दिया

श्रावणी मेला के 21वें दिन गंगा के जलस्तर में अत्यधिक वृद्धि से कई स्थानों पर पानी प्रवेश करना शुरू कर दिया है. दोनों गंगा घाट पर जलस्तर में वृद्धि से बैरिकेडिंग अस्त-व्यस्त हो गयी है. नमामि गंगे घाट पर बैरिकेडिंग को दुरुस्त किया गया, जबकि अजगैवीनाथ मंदिर घाट के नयी सीढ़ी घाट पर सभी बैरिकेडिंग डूब गये हैं. कांवरिया असुरक्षित स्नान को विवश हैं. मंदिर समीप घाट पर बैरिकेडिंग नहीं रहने से स्थानीय पंड़ा ने आपत्ति जतायी थी, लेकिन अब तक सुधार नहीं हो पाया है. जलस्तर बढ़ने से कई वर्ष बाद इस वर्ष मेला में ध्वजागली पुरानी सीढ़ी घाट पर गंगा का पानी आने से बंद घाट शुरू हो गया है. सैकड़ों कांवरिया गंगा स्नान व जल भरने लगे हैं. कांवरिया को नयी सीढ़ी घाट जाने से समय का बचाव हुआ.

व्यवस्था दुरुस्त करने का विधायक ने दिया निर्देश

रविवार को सुलतानगंज विधायक प्रो ललित नारायण मंडल, नप के सभापति राजकुमार उर्फ गुड्डू ने मेला में सुविधाओं का जायजा लिया. जलस्तर बढ़ने के बाद कई दिशा निर्देश दिया है. विधायक ने बताया कि व्यवस्था में जो कमी है, उसमें सुधार का निर्देश दिया गया है. सभापति ने बताया कि जलस्तर में वृद्धि से कांवरिया की सुविधा में कोई कमी नहीं हो, विशेष रूप से निर्देशित किया गया है. जलस्तर वृद्धि से ध्वजा गली स्थित पुरानी सीढ़ी घाट पर गंगा का पानी आने से कांवरिया ने गंगा जल भरना शुरू कर दिया है. सभापति ने बताया कि पुरानी सीढ़ी घाट पर बैरिकेडिंग का निर्देश दिया गया है, ताकि सुरक्षित कांवरिया स्नान कर सके. सोमवारी को लेकर विशेष इंतजाम भीड़ को देखते हुए करने की बात कही गयी. कांवरिया को किसी प्रकार की कोई असुविधा मेला क्षेत्र में नहीं होने की बात कही.

बेहतर इलाज को दो कांवरिया भागलपुर रेफर

वीरगंज नेपाल के कांवरिया धर्मेंद्र चमकी बीमारी से जल भरकर जाने के दौरान गिर कर जख्मी हो गया. सहयोगी रेफरल अस्पताल ले गये. डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया. नारदपुर,असियाचक के पास गिरी एक महिला को स्वास्थ्य शिविर से रेफरल अस्पताल लाया गया. उसे बेहतर इलाज के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया. महिला भेष-भूषा से कांवरिया लग रही थी. महिला अपना नाम आशा देवी घर शेखपुरा बता रही थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें