24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Stampede News: जहानाबाद के सिद्धेश्वरनाथ में हादसा, अब तक सात श्रद्धालुओं की मौत

Stampede in Temple: जहानाबाद के बराबर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़ में दबकर कम से कम सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक शिवभक्त घायल हो गए हैं.

 Jehanabad Stampede in Temple: पटना. सावन की चौथी सोमवारी पर जहानाबाद के बराबर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में बड़ा हादसा हुआ है. मंदिर में मची भगदड़ में दबकर कम से कम सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक शिवभक्त घायल हो गए हैं. मरने वालों में छह महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. घटना देर रात करीब 1:00 बजे की है. मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है. मेला परिसर में तैनात सुरक्षा बलों और स्वयंसेवकों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है. इससे पहले तीसरी सोमवारी पर वैशाली के हाजीपुर में हादसा हुआ था, जब बिजली के करंट की चपेट में आकर 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. गंगाजल उठाने पहले जा रहे शिवभक्तों की टोली का डीजे रथ हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया था.

पहाड़ी पर चढ़ने के दौरान हुई भगदड़

हादसे के संबंध में बताया जा रहा है कि बराबर पहाड़ी पर चढ़ने के क्रम में सीढ़ी पर भगदड़ मच गई, जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जान बचाने की कोशिश में श्रद्धालु इधर-उधर भागने लगे. इसी दौरान लगभग दो दर्जन लोग जख्मी हो गए. इनमें से 16 घायलों को जहानाबाद सदर अस्पताल और मखदुमपुर रेफरल अस्पताल में भेजा गया. डॉक्टर ने इनमें से छह को मृत घोषित कर दिया. मरनेवालों की संख्या बढ़ सकती है. घायलों के इलाज में तत्परता के साथ डॉक्टरों की टीम जुटी हुई है. पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी मंदिर परिसर में पहुंच गए हैं. वहां राहत बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

मृतकों में छह महिलाएं, एक पुरुष

जानकारी के अनुसार मृतकों में नालंदा मुबारकपुर गांव निवासी प्रेम कुमार, लड़ोआ गांव निवासी निशा कुमारी, एरकी गांव निवासी निशा देवी, गया मऊ निवासी पूनम देवी, एक महिलाएं, एक युवती एवं एक पुरुष शामिल हैं. वहीं दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों में नालन्दा जिले के महादेवपुर निवासी अनुराधा देवी, ढिबरा निवासी अमन कुमार, नोआमा निवासी सपना कुमारी, एरकी निवासी सोनी देवी, गया मऊ निवासी प्रिंस कुमार ,नालंदा जिले के ललेश विगहा निवासी लालू कुमार, महादेवपुर निवासी सौरव कुमार, ककड़िया हिलसा निवासी नीतीश कुमार, कृपागंज निवासी खुशबू कुमारी, भादोपुर निवासी वासो कुमारी एवम मसौढ़ी निवासी राकेश कुमार शामिल हैं.

Also Read: Darbhanga Metro: कब शुरू होगी दरभंगा समेत चार शहरों में मेट्रो, नवंबर में राइट्स सौंपेगी रिपोर्ट

आधिकारिक बयान का इंतजार

एसडीओ विकास कुमार ने कहा कि वह जल्द ही इस घटना के बारे में आधिकारिक बयान देंगे. सुरक्षा चूक की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि रविवार की रात को भीड़ ज्यादा होती है. तीन सोमवारी के बाद ये चौथी सोमवारी थी. हम लोग सतर्क थे. सिविल, मजिस्ट्रेट, मेडिकल टीम की तैनाती की गई थी. हादसा कैसे हुआ, जांच के बाद ही आधिकारिक बयान दिया जाएगा. फिलहाल जो घायल हैं, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें