26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News : ट्रैफिक पुलिस नहीं है जो जाम हटायेगा

साइड से चलिए...ढंग से गाड़ी चलाइए....देखिए कहीं जाम न लग जाए. टैफिक पुलिस है नहीं, जो जाम हटायेगा. जाम लगेगा, तो डाक बम समय से नहीं पहुंच पाएंगे अराध्य तक.

साइड से चलिए…ढंग से गाड़ी चलाइए….देखिए कहीं जाम न लग जाए. टैफिक पुलिस है नहीं, जो जाम हटायेगा. जाम लगेगा, तो डाक बम समय से नहीं पहुंच पाएंगे अराध्य तक. कांवरिया रूट पर सेवा में जुटे स्थानीय लोग गाड़ी वालों को कुछ इस तरह से समझा रहे थे.

दरअसल, सावन की चौथी सोमवारी पर रविवार को कांवरिया रूट पर बाबा बासुकीनाथ जाने वालों की जबरदस्त भीड़ रही. शहर में भी सिपाही भर्ती सहित अन्य परीक्षाओं के चलते अभ्यर्थियों की भीड़ सड़क से लेकर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन तक नजर आयी. जबकि, ट्रैफिक पुलिस कहीं-कहीं पर ही दिखी. कांवरिया रूट की बात करें, तो भीखनपुर, मुंदीचक, भोलानाथ पुल, शीतला स्थान चौक, मिरजानहाट रूट पर ट्रैफिक लोड रहने के बाद भी यहां ट्रैफिक पुलिस ड्यूटी पर नहीं दिखायी दी. इस रूट पर हर थोड़ी-थोड़ी देर पर जाम लगता रहा. स्थानीय लोगों की पहल पर जाम हटता भी रहा लेकिन, किसी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाना मुनासिब नहीं समझा गया था. कांवरियों और वाहनों को सबसे ज्यादा परेशानी भीखनपुर त्रिमूर्ति चौक एवं शीतला स्थान चौक को पार करने में हुई. चौराहे से गुजरने वाली गाड़ियां रुक नहीं रही थी और इससे बचकर कांवरियों को निकलना पड़ रहा था. कांवरियों को हो रही असुविधा को देख दिन के दो बजे के बाद शीतला स्थान चौक पर होमगार्ड के जवान की ड्यूटी लगायी गयी. हालांकि, इससे खास फर्क नहीं पड़ा.

बड़ी पोस्ट ऑफिस से डिक्सन मोड़ तक दिखायी दिये सिर्फ दो जवान

खासकर बड़ी पोस्ट ऑफिस से लेकर डिक्सन मोड़ तक. इस रूट पर सिर्फ दो जगह पर दो ही ट्रैफिक पुलिस नजर आयी. इसमें एक भगत सिंह चौक, तो दूसरा डिक्सन मोड़ पर. जबकि, इस रूट पर तीन ऐसी जगह है, जो जाम का प्वाइंट है. बड़ी पोस्ट ऑफिस छुट्टी वाले दिन भी जाम रहता है. लेकिन, ट्रैफिक पुलिस की यहां ड्यूटी नहीं लगायी गयी थी. भगत सिंह चौक पर भी जाम लगते रहता है.

डिक्सन मोड़ पर स्थिति रही खराब, झड़प तक हुई

डिक्सन मोड़ पर सबसे ज्यादा खराब स्थिति रही. यह ऐसा प्वाइंट है कि आम दिनों में आधा दर्जन ट्रैफिक जवान के रहते हुए भी जाम लगता है और इसको हटाने में उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है. संडे को सिर्फ एक जवान था. अकेले समुचित ढंग से ट्रैफिक नियंत्रित नहीं हो रहा था.

उल्टा पुल पर ट्रैफिक पुलिस के रहते बना रहा ऑटो स्टैंड

उल्टा पुल को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए अधिकारियों का हर दांव उल्टा पड़ जा रहा है. जब कोशिश की, तभी तक पुल खाली दिखा. इसके बाद अधिकारियों को लौटते जाम लग जाता है. संडे को तो कुछ और ही स्थिति रही. ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी में न सिर्फ जाम लगा, बल्कि पूरे दिन पुल पर ऑटो का जमावड़ा लगा रहा है. सिर्फ एक ट्रैफिक पुलिस जवान दिखा, वह भी नवनिर्मित ट्रैफिक पोस्ट के अंदर. यहां भी राहगीर परेशान रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें