25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bangladesh Violence: बांग्लादेशी हिंदू छात्रों से मुलाकात करेंगे मोहम्मद यूनुस, हालात बदलने के आसार

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच हिंदू छात्रों का एक समूह अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्म्द यूनुस से मुलाकात करेंगे.

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के विरोध में अब पूरे देश के हिंदू सड़कों पर उतर आए हैं। राजधानी ढाका से लेकर फरीदपुर तक सभी शहरों में हिंदू समुदाय कट्टरपंथियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सोमवार 12 अगस्त को बांग्लादेश के अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस हिंदू समुदाय छात्रों से मुलाकात करेंगे।

Also Read: Bangladesh updates: क्या सेंट मार्टिन ही है शेख हसीना के पतन की वजह ? क्यों थी इस पर अमेरिका की निगाहें ?

ढाका में प्रदर्शन कर रहें हिंदू

हिंदू राजधानी ढाका के शहीद मीनार पर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के आंदोलन की शुरूआत भी यही से हुई थी। इस जगह से प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग उठी थी। वहीं अब यहां हिंदू सुमुदाय अपने खिलाफ हो रहे हिंसा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। 

मोहम्मद यूनुस के सामने 8 सूत्रीय मांगें रखेगा हिंदू छात्रों का समूह

जानकारी के मुताबिक हिंदू छात्र अल्पसंख्यक अधिकार आंदोलन समूह मोहम्मद यूनुस सरकार के सामने अपनी 8 सूत्रीय मांगें रखेगा। इनमें हिंदुओं पर हो रहे हमलों के मामले में जल्द सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक ट्रिब्यूनल स्थापित करने. इसके साथ ही अल्पसंख्यक सुरक्षा अधिनियम को तुरंत लागू करने की मांग शामिल है।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें