24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत देश के इन हिस्सों में होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पूर्वोत्तर भारत में आगामी छह दिनों तक मध्यम और भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है.

Weather Update: आने वाले एक सप्ताह उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. IMD ने रविवार को इस पूर्वानुमान की जानकारी दी है. मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तर प्रदेश के साथ साथ, 12-18 अगस्त के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान में, 14-17 अगस्त के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में, 12-14 अगस्त के दौरान पश्चिमी राजस्थान में, 12-15 अगस्त के दौरान हरियाणा-चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही 12 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में भी भारी बारिश की संभावना है.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में बारिश अगले 7 दिनों तक होगी, इन जिलों में आज भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट…

राजस्थान में 15 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का दौर

बीते कुछ दिनों से लगातर राजस्थान में मानसून सक्रीय है और पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में काफी बारिश हुई है. प्राप्त जानकारी की मानें तो मानसून ट्रफ लाइन और परिसंचरण तंत्र के कारण 15 अगस्त तक प्रदेश में यूहीं बारिश का दौर जारी रहेगा. बताते चलें कि मौसम विभाग ने रविवार के लिए भरतपुर सवाई माधोपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और 9 जिलों भरतपुर, अलवर, टोंक, बारां, कोटा, झालावाड़, करौली जिलों में लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में बारिश अगले 7 दिनों तक होगी, इन जिलों में आज भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट…

जानें राजधानी दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें देश की राजधानी दिल्ली में समान्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. हालांकि मंगलवार और बुधवार को दिल्ली बादल छाए रहने के साथ बारिश एवं गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. इसके आगे IMD ने आगमी 15 और 16 अगस्त को भी बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें