25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain Alert: अगले 3 घंटों में मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने वज्रपात का भी जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने तत्कालीन पूर्वानुमान जारी करते हुए मुजफ्फरपुर, जमुई, मधुबनी, गोपालगंज, सीवान जिले के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है.

Rain Alert: बिहार के अधिकांश जिलों में अगस्त महीने की शुरुआत से अच्छी बारिश हो रही है. इस हफ्ते भी अधिकतर जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं. इसी कद में अ भारती मौसम विभाग के पटना केंद्र ने तत्कालीन मौसम चेतावनी जारी की है. जिसके अनुसार मुजफ्फरपुर सहित 5 जिलों में अगले एक से तीन घंटों के दौरान झमाझम बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में होगी बारिश

आईएमडी की चेतावनी के अनुसार जमुई, मधुबनी, गोपालगंज, सीवान और मुजफ्फरपुर जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. साथ ही इन क्षेत्रों में गरज -चमक के साथ आकशीय बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

लोगों से सतर्क रहें की अपील

मौसम विभाग ने इस दौरान लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. साथ ही बारिश के दौरान बिजली गिरने की संभावना क देखते हुए खुले स्थानों पर जाने से बचे, अगर किसी खुले स्थान पर हों तो जल्द से जल्द पक्के मकान में शरण ले लें, बिजली के खंभों और पेड़ के आसपास न खड़ें हों.

ये भी पढ़ें: तैयारियां, दावे और स्पेशल ड्राइव सब फेल, डेढ़ घंटे की बारिश में डूबा मुजफ्फरपुर

पिछले 24 घंटे में मौसम का हाल

वहीं अगर बीते 24 घंटे में हुई बारिश की बात करें तो सबसे अधिक बारिश कटिहार जिले के कुर्सेला में सबसे अधिक 84.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान राज्य में सबसे अधिक तापमान मोतिहारी में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान नवादा में 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

Mausam
Rain alert: अगले 3 घंटों में मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने वज्रपात का भी जारी किया अलर्ट 2

कटिहार, सीतामढ़ी, नवादा, जमुई, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, शेखपुरा और पूर्णिया में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. वहीं गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, सारण, समस्तीपुर, वैशाली, सीवान, जहानाबाद, मुंगेर, रोहतास, औरंगाबाद और बांका में कम बारिश दर्ज की गई.

ये भी देखें: पटना में बीपीएससी कार्यालय के बाहर लाठीचार्ज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें