30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi Govt Gift: दिल्ली में अपना मकान का सपना होगा साकार,  लोगों को मिलेंगे सस्ते फ्लैट, जानिए कब से शुरू होगा आवेदन

Delhi Govt Gift: दिल्ली में घर अब आपका अपने घर का सपना सच होने जा रहा है. दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से तीन नई आवास योजनाओं को मंजूरी दे चुका है.रक्षा बंधन के दिन से लोग घर के लिए आवेदन दे सकते हैं.

Delhi Govt Gift: दिल्ली में जल्द ही अपना घर का सपना पूरा हो सकता है. कम आय वाले लोगों के पास भी अब आशियाना होगा. रक्षाबंधन के मौके पर दिल्ली के लोगों के लिए डीडीए की ओर से बड़ी खुशखबरी है. दरअसल दिल्ली विकास प्राधिकरण बीते सप्ताह तीन नई आवास योजना को मंजूरी दी थी. अब डीडीए उन घरों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाला है. रिपोर्ट के मुताबिक 19 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन से लोग आवेदन दे सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था
डीडीए ने कहा है कि आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी.  तीनों नई आवास योजनाओं से जुड़ी पूरी जानकारी डीडीए की वेबसाइट रक्षा बंधन के दिन यानी 19 अगस्त को अपलोड कर दी जाएगी. आवेदक घर लेने से पहले तीनों जगहों पर सैंपल भी देख सकते हैं. बता दें, बीते सप्ताह (6 अगस्त) को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने तीन नई आवास योजनाओं को मंजूरी दी थी. हर वर्ग के लिए कुल करीब 40 हजार फ्लैट्स शामिल हैं.

सस्ता घर आवास योजना 2024
डीडीए ने कहा है कि सस्ता घर आवास योजना 2024 के तहत रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायक पुरम, रोहिणी और नरेला में आवास बनाए जाएंगे. पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत घरें दी जाएंगी. इस योजना का सबसे अधिक लाभ कम आय वाले लोगों को होगा, क्योंकि फ्लैट काफी रियायती दरों पर उपलब्ध कराए जाएंगे. फ्लैट की शुरुआती कीमत करीब साढ़े 11 लाख रुपये रखी गई है.

सामान्य आवास योजना 2024
तीन कैटेगरी आवासों में से दूसरी कैटेगरी में डीडीए सामान्य आवास योजना 2024 के तहत जसोला, लोकनायक पुरम, नरेला सहित कई और इलाकों में हाई इनकम वाले लोगों के लिए उच्च गुणवत्ता युक्त घर बना रहा है. फ्लैटों की शुरुआती कीमत करीब 29 लाख रुपये है. डीडीए इस योजना के तहत करीब 5400 फ्लैट बना रही है.

उच्च श्रेणी के फ्लैट का निर्माण
डीडीए इन दोनों के अलावा एक उच्च गुणवत्ता वाले फ्लैट का भी निर्माण कर रहा है. दिल्ली के द्वारका आवास योजना के तहत सेक्टर-14, 16बी और 19बी में MIG, HIG और उच्च श्रेणी के फ्लैटों को बनाएगा. डीडीए की ओर से कुल 173 फ्लैटों का निर्माण किया जाएगा. इन फ्लैटों की शुरुआती कीमत सवा करोड़ रुपये से अधिक होगी. वहीं एचआईजी फ्लैटों की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की होगी. जबकि सुपर एचआईजी फ्लैट की कीमत ढाई करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है.

Also Read: Bangladesh Hindu:बांग्लादेश में निशाने पर हिंदू, साहित्यकारों और लेखकों का फूटा गुस्सा, लिखी सरकार को चिट्ठी

Kolkata doctor murder case मामले में CM Mamta Banerjee का अल्टीमेटम, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें