25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dhanush: फिल्म ‘रांझणा’ के लिए पहली पसंद था यें स्टार किड इस वजह से नहीं बन पाये कुंदन

बॉलीवुड की बड़ी कल्ट क्लासिक फिल्म रांझणा को 11 साल पूरे हो गये हैं लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म में कुदन के रोल के लिए पहले एक स्टार किड को किया गया था सेलेक्ट , जानिए क्यों नहीं बनी बात.

कुंदन की खोज में आनंद ल राइ

Dhanush: फिल्म ‘रांझणा’ में धनुष के अभिनय को आज भी लोग याद करते हैं. उनकी भूमिका कुंदन के रूप में दर्शकों के दिलों में बस गई है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि धनुष इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे? जी हां, दरअसल, निर्देशक आनंद एल. राय ने शुरुआत में रणबीर कपूर को इस आइकॉनिक रोल के लिए कास्ट करने का सोचा था.

क्यों रणबीर कपूर नहीं बन पाए ‘रांझणा’ के कुंदन?

जब आनंद ल राइ ने ‘रांझणा’ के लिए रणबीर कपूर को अप्रोच किया, तो उनकी डेट्स उपलब्ध नहीं थीं. निर्देशक को एक ऐसे एक्टर की तलाश थी जो भीड़ में आसानी से घुलमिल सके और रणबीर में वो खासियत थी. लेकिन रणबीर के ना कर पाने के बाद ही धनुष को इस रोल के लिए चुना गया. आनंद एल. राय ने एक इंटरव्यू में कहा, “रणबीर एक ऐसे एक्टर हैं जो खुद को सिंपल रखते हैं और भीड़ में आसानी से घुलमिल जाते हैं. लेकिन वो उस समय डेट्स उपलब्ध नहीं थे, इसलिए हमने धनुष को चुना.”

Dhanush
Ranbir kapoor

Also read:आखिर कौन सी थी रणबीर कपूर की पहली फिल्म जो कभी थिएटर्स में रिलीज नहीं हुई, जबरदस्त कहानी वाली इस फिल्म को आप देख सकते है बिलकुल फ्री

Also read:रणबीर कपूर के दिल की बातें, क्यों डरते थे पिता से और कैसे बचपन की यादें बनीं डर का कारण

धनुष का ‘रांझणा’ में आना बना उनके करियर का टर्निंग पॉइंट

अगर रणबीर कपूर ने यह फिल्म की होती, तो ये सोनम कपूर के साथ उनकी दूसरी फिल्म होती. दोनों ने साथ में ‘सांवरिया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन रणबीर के इस रोल को मना करने के बाद धनुष ने इस फिल्म के जरिए पूरे भारत में अपनी पहचान बनाई. 

धनुष के आने से ‘रांझणा’ बनी सुपरहिट

फिल्म ‘रांझणा’ का बजट 36 करोड़ था और इसने बॉक्स ऑफिस पर 94 करोड़ की कमाई की. इस फिल्म में अभय देओल, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब, और स्वरा भास्कर भी अहम भूमिकाओं में थे. अब ‘रांझणा’ का सीक्वल ‘तेरे इश्क में’ बन रहा है, जिसमें धनुष फिर से लीड रोल में नजर आएंगे.

फिल्म रांझणा बॉलीवुड की कुछ उन चुनिंदा फिल्मों में से है जिनका आज कल्ट क्लासिक कि केटेगरी में गिना जाता है, इज फिल्म को आज भी सोनम कपूर के करियर की बेस्ट फिल्म कहा जाता है, अगर आपको भई ये फिल्म देखनी है तो आपको यें फिल्म जिओ सिनेमा और आमेजन प्राइम पर मिल जाएगी.

Also read:Raayan: धनुष की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, 100 करोड़ क्लब में शामिल होने की तैयारी

Entertainment Trending Videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें