28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बच्चों के साथ समय बिताएं अभिभावक : सिविल जज

नवभारत जागृति केंद्र और जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से एनबीजेके कार्यालय अमृतनगर में विधिक सेवा जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ.

एनबीजेके कार्यालय अमृतनगर में विधिक सेवा जागरूकता शिविर

दिव्यांग बच्चों के लिए हर महीने की 15 तारीख को जिला कोर्ट में विशेष कैंप

ड्रग्स व दिव्यांगता के शिकार बच्चों के मामले को मोबाइल 9939201624 दें सूचना

प्रतिनिधि, हजारीबाग

नवभारत जागृति केंद्र और जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से एनबीजेके कार्यालय अमृतनगर में विधिक सेवा जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ. यह कार्यक्रम ड्रग्स और दिव्यांगता के शिकार बच्चों की मदद पर आधारित था. विसप्रा सचिव और सिविल जज गौरव खुराना ने कहा कि आज समाज में नशे का स्वरूप बदल गया है. छोटे-छोटे बच्चे व किशोर भी इसका शिकार हो रहे हैं. उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि अपने बच्चों को थोड़ा समय दें. उन्होंने कहा कि 16 अगस्त और हर महीने की 15 तारीख को जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से जिला कोर्ट में विशेष कैंप का आयोजन कर दिव्यांग बच्चों को दिव्यांगता प्रमाणपत्र, सहायक उपकरण, पेंशन, व्हील चेयर, ट्राइसाइकिल, कान की मशीन की व्यवस्था की जाती है. उन्होंने कहा कि ड्रग्स व दिव्यांगता के शिकार बच्चों के मामले को मोबाइल नंबर 9939201624 पर सूचना दें या संबंधी आवेदनों को एनबीजेके में जमा करें. सचिव सतीश गिरिजा ने कहा कि लोगों को भी जरूरी कानूनों की सामान्य जानकारी होनी चाहिए. युवा पीढ़ी में ड्रग्स सेवन की समस्या बढ़ती जा रही है.

अधिवक्ता गौरव सहाय ने कहा कि हजारीबाग नशा व्यापार का एक प्रमुख केंद्र बन गया है. शहरी इलाकों सहित आसपास के गांवों में भी इसका नेटवर्क है. हमारे बच्चे इसका शिकार बन रहे हैं. अधिवक्ता सौरभ आनंद ने कहा कि एनडीपीएस और पोक्सो एक्ट कानून बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं. अभिभावकों समाज विरोधी तत्वों से अपने बच्चों की रक्षा करें. संचालन राजीव सिंह ने किया. मौके पर अभय कुमार, अनुराग, शैलेश, संतोष सिन्हा, प्रयाग प्रजापति समेत कई लोग शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें