31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था में कोताही न बरतें

स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर सोमवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक हुई.

फोटो फाइल 12आर-जे : बैठक में मोजूद उपायुक्त व अन्य अधिकारी.

रामगढ़. स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर सोमवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त द्वारा स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की तैयारी की समीक्षा की गयी. उपायुक्त ने जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए सिदो कान्हू मैदान को तैयार करने व मैदान में सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं परेड, मंच, अतिथियों के बैठने आदि की व्यवस्था करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये. उपायुक्त ने परेड एवं बैंड प्रस्तुति में भाग लेने वाले सभी पुलिस बल, एनसीसी व छात्र-छात्राओं के लिए पूर्व अभ्यास के दौरान मैदान में मूलभूत सुविधाएं, चिकित्सा सेवाएं व अल्पहार आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी मधशालाओं व वधशालाओं को 14 अगस्त 2024 के रात्रि 12.00 से 15 अगस्त 2024 की रात्रि 12.00 बजे तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया. बैठक में उपायुक्त ने परेड पूर्वाभ्यास व मुख्य कार्यक्रम के आयोजन के दिन चिकित्सा दल व एंबुलेंस को आकस्मिक परिस्थिति के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया. स्वतंत्रता दिवस के दिन शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश सुबह 8:00 बजे से अपराहन 12:00 बजे तक वर्जित रहेगा तथा इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को दिया. बैठक में उपायुक्त ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी बीडीओ को उनके उनके क्षेत्रों में स्थित महापुरुषों, स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा कि साफ-सफाई व उन पर माल्यार्पण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उपायुक्त ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रामगढ़ जिले में कक्षा 10वीं और 12वीं में टॉप प्रथम द्वितीय और तृतीय विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को कई दिशा निर्देश दिये. बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी, जिला स्तरीय वरीय अधिकारियों, प्रखंड स्तरीय अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे.

जिला मैदान व विभिन्न कार्यालयों में झंडोत्तोलन का समय

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपायुक्त के गोपनीय शाखा में प्रातः 8:15, सिदो कान्हू स्टेडियम में राजकीय समारोह प्रातः 9:05 , उपायुक्त कार्यालय ब्लॉक ए में 10:00 बजे, पुलिस अधीक्षक कार्यालय ब्लॉक सी में 10:05, उप विकास आयुक्त कार्यालय ब्लॉक बी में 10:10 बजे अनुमंडल कार्यालय में 10:50 बजे, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में 10:55 बजे व पुलिस लाइन रामगढ़ में 11:10 बजे झंडा फहराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें