25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंटरमीडिएट की खाली सीटों पर होगा स्पॉट एडमिशन, छात्र आज तक कर सकेंगे आवेदन

प्लस टू स्कूलों में इंटरमीडिएट की खाली सीटों पर अब स्पॉट नामांकन लिया जायेगा. बिहार बोर्ड ने इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन छात्रों ने पूर्व में आवेदन नहीं किया था या लिस्ट में नाम आने पर एडमिशन नहीं लिया था, उनके लिए भी बोर्ड ने मंगलवार की शाम तक आवेदन का मौका दिया है.

गोपालगंज. प्लस टू स्कूलों में इंटरमीडिएट की खाली सीटों पर अब स्पॉट नामांकन लिया जायेगा. बिहार बोर्ड ने इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन छात्रों ने पूर्व में आवेदन नहीं किया था या लिस्ट में नाम आने पर एडमिशन नहीं लिया था, उनके लिए भी बोर्ड ने मंगलवार की शाम तक आवेदन का मौका दिया है. वहीं जिन छात्रों ने आवेदन किया, लेकिन तीनों सूची में नाम नहीं आया, उन्हें आवेदन नहीं करना होगा. खाली सीटों की जानकारी बोर्ड के OFFS पोर्टल पर अपलोड कर दी गयी है. रिक्त सीटों की जानकारी लेकर उस स्कूल में मंगलवार तक छात्रों को संपर्क करना होगा. वहां छात्र आवेदन का प्रिंटआउट जमा कर देंगे. 14 अगस्त को स्कूल की ओर से सूची जारी की जायेगी. सूची में नाम आने पर 17 अगस्त तक नामांकन करा लेना होगा. बता दें कि इंटरमीडिएट में नामांकन को लेकर आठ जुलाई को फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी की गयी थी, जिसके अनुसार 19 जुलाई तक नामांकन हुआ था. वहीं 26 जुलाई को सेकेंड मेरिट लिस्ट तथा पांच जुलाई को थर्ड मेरिट लिस्ट जारी की गयी थी. थर्ड मेरिट लिस्ट के अनुसार आठ अगस्त तक नामांकन हुआ. तीनों लिस्टों के नामांकन के बावजूद प्लस टू स्कूलों में सीटें खाली हैं, जिसके लिए स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गयी है. वहीं पूर्व में आवेदन करने वाले ऐसे छात्र, जिन्होंने मेरिट लिस्ट में नाम आने पर भी एडमिशन नहीं लिया है, उन्हें फिर से नया आवेदन करना होगा. क्याेंकि बोर्ड ने उनका आवेदन रद्द कर दिया है. ऐसे छात्रों को मंगलवार तक हर हाल में ऑनलाइन आवेदन कर देना होगा. वहीं, जिन छात्राें ने अब तक आवेदन नहीं किये हैं, वे भी मंगलवार तक आवेदन कर सकते हैं. 10वीं परीक्षा पास करने का वर्ष, रोल कोड, रौल नंबर, जन्मतिथि, फोटो आदि के साथ ऑनलाइन आवेदन करने के बाद इसकी प्रिंट आउट लेंगे. यह प्रिंट आउट मंगलवार को ही स्कूलों में जमा कर देना होगा. नये आवेदन के लिए 350 रुपये शुल्क भी देने होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें