23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tata Nexon diesel DCA बुकिंग के लिए अब ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध

Tata Nexon diesel DCA:नेक्सन पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसमें डीजल इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है.

Tata Nexon diesel DCA टाटा मोटर्स अपने डीजल इंजन ड्राइवट्रेन ऑफरिंग का विस्तार कर रही है. क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट ने नेक्सन 7-स्पीड डुअल-क्लच (DCA) ट्रांसमिशन डीजल वेरिएंट को सूचीबद्ध किया है. नेक्सन डीजल हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और महिंद्रा 3X0 के साथ मुकाबला करने के लिए तैयार है. जबकि सेगमेंट की frontrunner,Maruti Suzuki Brezza,केवल पेट्रोल और सीएनजी संस्करणों में उपलब्ध है.

Tata Nexon diesel DCA से क्या उम्मीद करे

टाटा मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार नेक्सन डीजल DCA ऑनलाइन बुकिंग के लिए उपलब्ध है. हालाँकि सूचीबद्ध कीमत 15 लाख रुपये एक्स-शोरूम है यह एक अनुमानित कीमत है.और हमें उम्मीद है कि इसके लॉन्च होने पर इसमें वृद्धि होगी. यह वाहन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन वाली पहली डीजल कॉम्पैक्ट एसयूवी है. वर्तमान में नेक्सन डीजल DCA केवल उच्चतम संस्करण, फियरलेस + एस में पेश किया जाता है.जिसमें डेटोना ग्रे डुअल-टोन कलर स्कीम है.कंपनी DCA ड्राइवट्रेन के लिए ट्रिम विकल्पों का विस्तार करने की योजना बना रही है. नए DCA के अलावा नेक्सन डीजल 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT के साथ भी उपलब्ध होगा.

Second Image 1
Interior of tata nexon diesel

Tata Nexon diesel DCA का फीचर्स कैसा है

चूंकि यह टॉप-ऑफ़-द-लाइन मॉडल है इसलिए नेक्सॉन डीजल डीसीए में फोग लैंप के साथ सभी एलईडी स्प्लिट हेडलाइट्स है. यह स्वागत और अलविदा कार्यों के साथ अनुक्रमिक संकेतकों के साथ भी आता है और 16 इंच के दोहरे स्वर वाले अलॉय व्हील पर बैठता है. केबिन में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, लेदरेट सीटें, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 8-स्पीकर म्यूज़िक सिस्टम और सबवूफ़र, वायरलेस फ़ोन चार्जर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें और क्रूज़ कंट्रोल है. 3X0 के लॉन्च के साथ टाटा मोटर्स नए नेक्सॉन वेरिएंट के साथ एक पैनोरमिक सनरूफ भी दे सकता है. सुरक्षा सुविधाओं के संबंध में, इसमें छह एयरबैग दिया गया है.

Also Read:2024 Royal Enfield Classic 350 से पर्दा उठा,कीमत की घोषणा 1 सितंबर होगी

Tata Nexon diesel DCA का इंजन कैसा है

नेक्सन डीजल 7-स्पीड डीसीए में 1.5-लीटर रेवोट्रोक इंजन लगा होगा. जो 113 बीएचपी और 260 एनएम टॉर्क देगा। नए 7-स्पीड ट्रांसमिशन के अलावा डीजल वर्जन 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा. नेक्सन डीजल की कीमत 11.10 लाख रुपये से शुरू होकर 15.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें