24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीणों ने किया जमीन हड़पने का किया विरोध

भंडारीडीह पंचायत के केशोटांड़ गांव में सरकारी बोर्ड लगाकर खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध लगे होने के बाद भी भू माफिया उक्त जमीन को हड़पने की फिराक में हैं. सोमवार को गांव पहुंचे माले नेता राजेश यादव को ग्रामीणों ने वस्तुस्थिति से अवगत कराया.

बेंगाबाद.

भंडारीडीह पंचायत के केशोटांड़ गांव में सरकारी बोर्ड लगाकर खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध लगे होने के बाद भी भू माफिया उक्त जमीन को हड़पने की फिराक में हैं. सोमवार को गांव पहुंचे माले नेता राजेश यादव को ग्रामीणों ने वस्तुस्थिति से अवगत कराया. इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि आवेदन देने के बावजूद प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है. कहा कि कार्रवाई नहीं होने पर जोरदार आंदोलन होगा. आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं : इधर, माले नेता राजेश यादव ने ग्रामीणों के हवाले से कहा कि केशोटांड़ मौजा के खाता सं 16, प्लॉट सं 134 की 5.29 एकड़ जमीन सरकारी है. इसी प्लॉट पर सरकारी स्कूल, आंगनबाड़ी और एक सरकारी तालाब भी स्थित है तथा शेष खाली जमीन स्कूल के मैदान के रूप में प्रयुक्त है. बताया कि खाली जमीन को कुछ ग्रामीण हड़पने की नीयत से उसमें गड्ढा कर ईंट के लिए मिट्टी निकालने और दूसरी तरफ मिट्टी डंप कर रहे हैं. ग्रामीणों के विरोध करने पर भी नहीं मान रहे. कहा कि जमीन पर कब्जा करने वाले लोग कुछ कागजात भी दिखलाते हैं. दूसरी ओर जमीन के सरकारी होने का सीओ ने बोर्ड भी लगा दिया है. कहा ग्रामीणों ने पूर्व में इसे लेकर थाना एवं अंचल में आवेदन भी दिया है, पर जमीन पर सरकारी बोर्ड लगाने के अलावे शायद कोई कार्रवाई नहीं होने से कब्जा करने वालों का मनोबल बढ़ा हुआ है. उन्होंने जांच कर दोषियों पर अविलंब कार्रवाई करने की मांग की. ऐसा नहीं होने पर 15 अगस्त के बाद आंदोलन शुरू होगा. ये थे उपस्थित : मौके पर फारुख अंसारी, राजू यादव, दिलीप दास, मुबारक अंसारी, मिराज अंसारी, रहमत अंसारी, अख्तर अंसारी, जुबेर अंसारी, प्रदीप दास, फुचन दास, हूरो दास, इम्तियाज अंसारी, मुस्तकीम अंसारी, सलीम,मुमताज, अजहरुद्दीन , सहालम, शब्बीर, शुभान, मोजिम, हसन आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें