26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरएसपी की कार्यशाला में सेवानिवृत्ति के बाद स्वस्थ जीवन जीने का बताया तरीका

आरएसपी में सेवानिवृत्ति पूर्व कर्मचारी सशक्तीकरण कार्यशाला ‘रोशनी’ आयोजित की गयी. इसमें सेवानिवृत्ति के बाद कैसे स्वस्थ रहा जा सकता है, इसके बारे में बताया गया.

राउरकेला. राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के सीपीटीआइ सेंटर में सेवानिवृत्ति पूर्व कर्मचारी सशक्तीकरण कार्यशाला ‘रोशनी’ आयोजित की गयी. अगस्त 2024 में सेवानिवृत्त होने जा रहे संयंत्र और ओडिशा खान समूह के 26 कर्मचारियों ने इसमें भाग लिया. महा प्रबंधक प्रभारी (एचआर-सीएफ) डॉ पीके साहू ने उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता की. ‘रोशनी’ के सत्रों में एक सहज सेवानिवृत्ति पश्चात सामंजस्य के लिए महत्वपूर्ण विषयों पर एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी. डॉ सिवालकर ने अपने सत्र में स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं और सेवानिवृत्ति के बाद स्वस्थ जीवन के लिए उचित तरीकों के बारे में संबोधित किया. साइबर सुरक्षा मुद्दों से संबंधित मामलों पर उप महा प्रबंधक (सीएंडआइटी) वीपी आर्य ने चर्चा की, जहां डिजिटल युग में इंटरनेट के लाभों को समझाया गया और प्रतिभागियों को उनकी डिजिटल उपस्थिति को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए साइबर खतरों और सुरक्षा की वैश्विक अंतर्दृष्टि प्रदान की गयी.

कर्मचारियों ने वित्त प्रबंधन की प्रक्रियाओं को जाना

वित्त पर सत्र में उप प्रबंधक (वित्त एवं लेखा) डीके दाश ने सुचारु अंतिम निबटान और बाद के चरण में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी वित्त प्रबंधन की प्रक्रियाओं पर चर्चा की. सहायक महा प्रबंधक (वित्त एवं लेखा) पप्पू कुमार ने वित्तीय सुरक्षा योजना के बारे में बात की. महत्वपूर्ण बदलाव के चरण से निबटने और एक उद्देश्यपूर्ण और सक्रिय जीवन जीने के लिए महा प्रबंधक (एसपी-2) बीएस सहोटा ने सकारात्मक मानसिकता की तैयारी पर चर्चा की. सहायक प्रबंधक (नगर सेवाएं) एचके साहू ने संगठन के भीतर तिमाही अवकाश और प्रतिधारण नीतियों के विवरण के बारे में चर्चा की. सहायक महा प्रबंधक (एचआर-इआरएवंसी) ज्योति ओड़या ने प्रतिभागियों का स्वागत किया, जबकि कनिष्ठ अधिकारी (एचआर-इआरएंडसी) एसपी माझी ने समारोह का संचालन किया.

आरएसपी के रोल शॉप विभाग में नये उद्यान ‘समृद्धि चक्र’ का उद्घाटन

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के रोल शॉप विभाग की ओर से विकसित एक नये उद्यान ‘समृद्धि चक्र’ का उद्घाटन कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) एसआर सूर्यवंशी द्वारा किया गया. इस अवसर पर मुख्य महा प्रबंधक (मैकेनिकल) आरएन राजेंद्रन, मुख्य महा प्रबंधक (डिजाइन और शॉप्स) रवि रंजन, मुख्य महा प्रबंधक (इलैक्ट्रिकल) राजकिशोर मुदली, मुख्य महा प्रबंधक (सर्विसेज) एमएनवीएस प्रभाकर, मुख्य महा प्रबंधक (एमएस) पीके साहू, मुख्य महा प्रबंधक (एचएसएम और ऑक्स) सुब्रत कुमार, महा प्रबंधक प्रभारी (रोल शॉप) एसआर महपात्र, विभागाध्यक्ष, अन्य अधिकारी और विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित थे. गण्यमान्यों ने इस अवसर पर पौधरोपण भी किया. अपने संबोधन में कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) ने उद्यान विकसित करने में रोल शॉप कर्मीसमूह के प्रयासों की प्रशंसा की और ‘हरा-भरा, साफ एवं सुंदर’ शहर’ के महत्व पर जोर दिया. ‘समृद्धि चक्र’ सौंदर्यपूर्ण रूप से डिजाइन किया गया स्मारक है जो समृद्धि, सुरक्षा और संधारणीयता के लिए आरएसपी की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रतीक है. महा प्रबंधक प्रभारी (रोल शॉप) समीर रंजन महापात्र ने कार्यक्रम के संक्षिप्त विवरणी के साथ एक रूपरेखा प्रदान की. कार्यक्रम का संचालन महाप्रबंधक (रोल शॉप) एमके मुदाली ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें