25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हर वार्ड में खुले सरकारी क्लीनिक, आइटी सेक्टर को प्रोत्साहन व होटलों को मिले रियायत

राउरकेला होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ने ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग को राउरकेला आमंत्रित किया. इस दौरान एसोसिएशन ने समस्याएं रखीं, जिसके समाधान का मंत्री ने भरोसा दिया.

राउरकेला. राउरकेला होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के बुलावे पर राज्य के स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, इलेक्ट्रानिक, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संसदीय मामलों के मंत्री मुकेश महालिंग राउरकेला पहुंचे. एसोसिएशन ने सरकार में उन्हें मिली जिम्मेदारियों पर खुशी का इजहार किया. एसोसिएशन की ओर से वार्ड क्लीनिक खोलने की मांग की गयी, ताकि मुख्य अस्पताल में भीड़ कम हो. एसोसिएशन की ओर से बताया गया कि राउरकेला सरकारी अस्पताल में बेहतर इलाज होने की वजह से झारखंड और छत्तीसगढ़ से भी मरीज यहां इलाज करवाने आते हैं. ओडिशा सरकार की बीएसकेवाइ योजना से सभी राज्यवासियों को जोड़ने का भी एसोसिएशन ने निवेदन किया. इसी तरह ओडिशा में राउरकेला शिक्षा के क्षेत्र में विशेष स्थान रखता है लेकिन राजधानी भुवनेश्वर की वजह से आइटी के क्षेत्र में राउरकेला को विशेष पहचान नहीं मिली. बड़ी कंपनियां भुवनेश्वर का रुख करती हैं. लिहाजा हर कंपनी का एक कार्यालय राउरकेला में भी होना चाहिए. ओडिशा सरकार ने विगत दिनों जमीन के साथ बडी इमारत बनाने की मंजूरी दी थी, इसलिए अब आइटी कंपनियों का फोकस राउरकेला में भी होना चाहिए, ताकि राउरकेला का चहुंमुखी विकास हो पाये.

जरूरत के मुताबिक एनओसी व लाइसेंस दे विभाग

एसोसिएशन ने मांग की कि विभाग द्वारा जरूरत के अनुसार एनओसी व लाइसेंस दिया जाना चाहिए. स्वास्थ्य मंत्री ने एसोसिएशन की मांगों पर उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया. मौके पर रघुनाथपल्ली विधायक दुर्गा तांती, भाजपा नेता धीरेन सेनापति भी मौजूद थे. इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, पूर्व अध्यक्ष गिरिजा शंकर द्विवेदी, श्यामलाल गुप्ता, पूर्व सचिव मोहम्मद कैशर जमील, मनीष बंसल और वरिष्ठ सदस्य शैलेन्द्र महांती , वर्तमान उपाध्यक्ष नवीन चावला, खिरोद कुमार साहू, सचिव अरुण जिंदल, कोषाध्यक्ष कैलाश अग्रवाल, सहसचिव विश्वनाथ डे, सुरेश मित्तल, उज्ज्वल राय, सोहन गुप्ता, अशोक महतो, निखिल अग्रवाल, ललित केजरीवाल, मुकेश केडिया, सतीश गुप्ता , रवि पाल मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें