27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएनजी सेवा शुरू होने से बीएसएनएल उपभोक्ताओं को मिलेगी तेज इंटरनेट सेवाएं

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) मुंगेर ऑफिस में सोमवार को नवीनतम बीएनजी ( ब्रांडबैंड नेटवर्क गेटवे ) सेवा का शुभारंभ किया गया.

प्रतिनिधि, मुंगेर. भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) मुंगेर ऑफिस में सोमवार को नवीनतम बीएनजी ( ब्रांडबैंड नेटवर्क गेटवे ) सेवा का शुभारंभ किया गया. उसका उद्घाटन उपमहाप्रबंधक सुशील कुमार ने फीता काट कर किया. उन्होंने इस अभिनव तकनीक की मुख्य विशेषताओं और लाभों को रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से मुंगेर, लखीसराय, जमुई व शेखपुरा जिला के सभी ब्रांडबैंड व एफटीटीएच उपभोक्ताओं के इंटनेट स्पीड में बढ़ोतरी होगा. इससे करीब 50 हजार उपभोक्ता जोड़े जा सकते हैं और उपभोक्ता को इंटरनेट स्पीड में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी. यह सेवा बीएसएनएल मुंगेर के लिए एक ऐतिहासिक पल है. उन्होंने कहा कि बीएसएनएल ने बीएनजी परियोजना शुरू की है जो ग्राहकों को तेज इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध कराने में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि मुंगेर, जमुई, लखीसराय एवं शेखपुरा में हजारों को इस सेवा का लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में तेजी से अन्य दूसरे कंपनियों को छोड़ कर बीएसएनएल की सेवा से जुड़ रहे है. एक माह में करीब 10 उपभोक्ता बीएनएल से जुड़े है. आने वाले समय में उपभोक्ताओं को बेहतर ग्रामीण क्षेत्रों जहां पर हमारा नेटवर्क कमजोर है उसके लिए टॉवर लगाने का काम किया जा रहा है.

बरियारपुर में बिजली काटने से ठप है बीएसएनएल सेवा

मुंगेर. बीएसएनएल की मोबाइल सेवा उपभोक्ताओं के लिए सरदर्द साबित हो रहा है. प्रखंड मुख्यालय बरियारपुर में बिजली नहीं रहने से पिछले एक सप्ताह से बीएसएनएल का नेटवर्क फेल है. बताया जाता है कि बीएनएसएल के टॉवर में बिजली विभाग की ओर से पिछले दिनों प्रीपेड मीटर लगा दिया गया, लेकिन पैसा खत्म हो जाने से बिजली कट गयी और उन टॉवरों की सेवा ठप हो गयी. इस पर बीएसएनएल मुंगेर के उप महाप्रबंधक सुशील कुमार ने कहा कि बिना सूचना दिये ही बिजली विभाग ने प्रीपेड मीटर लगा दिया. राशि खत्म हो जाने के कारण 5 टॉवर बंद हो गया था. जिसमें से बरियारपुर को छोड़ कर सभी टॉवर चालू कर दिया गया है. जबकि बरियारपुर में एरियर बकाया रहने की बात बिजली विभाग कह रही है. इस कारण वहां का प्रीपेड मीटर चालू नहीं हो सका. इससे मुख्यालय को अवगत करवा दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें