23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो सौ का कांवर सात सौ रुपये में कांवरिया को बेचा

एमओ कृष्णानंद आनंद ने पुलिस पदाधिकारी व जवान के साथ मेला क्षेत्र में खुले कांवर दुकान, होटल व कांवरिया सामग्री बेचने वाले दुकानों की जांच की

श्रावणी मेला में सोमवार को डीएम के निर्देश पर इस्माईलपुर के एमओ कृष्णानंद आनंद ने पुलिस पदाधिकारी व जवान के साथ मेला क्षेत्र में खुले कांवर दुकान, होटल व कांवरिया सामग्री बेचने वाले दुकानों की जांच की. दुकान का रेट चार्ट को लेकर कांवरिया से पूछताछ की.कांवर की दुकानों में सरकारी मूल्य तालिक का जांच करते अधिक कीमत लेनेवाले दुकानदारों को हिदायत दी. एक कांवर दुकान में कांवरियों से दो सौ रुपये के कांवर को सात सौ रुपये में दुकानदार द्वारा बेचने पर दुकानदार को फटकार लगाते कांवरिया को पैसा वापस कराया. मेला क्षेत्र में खुले होटल की जांच कर घरेलू गैस व बासी खाना की जांच कर होटल मालिक को फटकार लगायी. बासी भोजन को फेकवाया. घरेलू गैस इस्तेमाल करने पर प्राथमिक दर्ज करने की बात कही. एमओ ने कहा कि सभी दुकानदार को हिदायत दी गयी है कि अधिक रेट में कोई सामान नहीं बेचे. निर्धारित रेट से अधिक मूल्य में बेचते पकड़े जाने पर कार्रवाई की जायेगी.

31 फीट के कांवर पर भोलेनाथ की प्रतिमा लेकर चला कांवरिया

सुलतानगंज. सावन की चौथी सोमवारी को 31 फीट कांवर पर भोलेनाथ की भव्य आकृति बना कांवरिया रवाना हुआ. बांका अमरपुर थाना क्षेत्र स्थित जय बाबा सोनमन नाथ मंदिर के लिए रवाना होने से पूर्व कांवरिया सोनू, आशीष कुमार राय ने बताया कि विगत पांच साल से जा रहे हैं. पिछले वर्ष केदारनाथ मंदिर का स्वरूप ले कर गये थे. बनाने में लगभग तीस हजार खर्च आया है.जो भी भक्त कांवर में कंधा देते हैं, भोलेनाथ उसकी मनोकामना पूर्ण करते हैं.

चास बोकारो के 700 डाकबम गये बाबाधाम

सुलतानगंज. डाक बम सेवा समिति चास बोकारो के कांवरिया मुकेश कुमार राय के नेतृत्व में 700 भक्तों का जत्था अजगैवीनाथ धाम से बाबाधाम सोमवार को गया. मुकेश कुमार राय ने बताया कि 38 वीं यात्रा है. बिहार, बंगाल, झारखंड व यूपी के डाकबम जत्था में शामिल है. 11 चिह्नित जगह पर सेवा दल की ओर से कांवरिया को सेवा दी जायेगी. सेवा दल में 150 डाकबम है. जत्था के साथ 40 वाहन साथ में देवघर तक गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें