26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीसरे दिन डीवीसी पाथरडीह हुआ ब्रेकडाउन, सरायढेला में सुबह से लेकर रात तक गुल रही बिजली

बारिश में एक दर्जन से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर हुए खराब

साेमवार को तीसरे दिन भी डीवीसी पाथरडीह ग्रिड ब्रेकडाउन हो गया. सोमवार की अहले सुबह लगभग चार बजे डीवीसी के पाथरडीह ग्रिड से जेबीवीएनएल सरायढेला के एसएनएमएमसीएच परिसर तक आने वाले मेन लाइन में खराबी आ गयी. इससे डीवीसी पाथरडीह ग्रिड से एसएनएमएमसीएच परिसर स्थित सबस्टेशन को होने वाली बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गयी. डीवीसी के अधिकारियों के अनुसार बारिश में पाथरडीह से सरायढेला तक आने वाली ट्रांसमिशन लाइन में खराबी आयी थी. कई जगहों पर बिजली का तार टूट गया था. वहीं विभिन्न जगहों पर लगे पिन इंसुलेटर में भी खराबी आयी थी. सोमवार की सुबह लगभग आठ बजे डीवीसी की ओर से मरम्मत कार्य शुरू किया गया. दोपहर लगभग तीन बजे खराबी को दुरुस्त कर बिजली सप्लाई शुरू की गयी. वहीं शाम को लगभग सात बजे एक बार फिर ग्रिड में खराबी आने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी. लगभग दो घंटे के बाद खराबी को दुरुस्त कर बिजली सेवा बहाल की गयी. डीवीसी के पाथरडीह से सरायढेला के एसएनएमएमसीएच परिसर को बिजली मिलती है. डीवीसी के खराबी के कारण एसएनएमएमसीएच परिसर स्थित सबस्टेशन से निकलने वाली सभी फीडरों से बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप रही. हालांकि, कांड्रा से मिलने वाली बिजली लेकर प्रभावित इलाकों में रोटेशन पर कुछ देर के लिए बिजली सप्लाई की गयी.

रात में शुरू हुई बारिश के बाद फिर गुल हुई बिजली :

सोमवार की रात लगभग दस बजे शुरू हुई बारिश के बाद डीवीसी पाथरडीह ग्रिड में एक बार फिर खराबी आ गयी. बारिश शुरू होने के कुछ मिनटों में ही डीवीसी से एसएनएमएमसीएच परिसर स्थित सबस्टेशन को मिलने वाली बिजली सप्लाई बाधित हो गयी. जेबीवीएनएल के अधिकारियों के अनुसार बारिश में डीवीसी के ग्रिड में लगे उपकरण में खराबी आई थी. सोमवार की देर रात तक सरायढेला के एसएनएमएमसीएच परिसर स्थित सबस्टेशन अंतर्गत इलाकों में बिजली सेवा ठप रही.

एक दर्जन से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर हुए खराब :

रविवार व सोमवार को हुई बारिश एक बार फिर आफत बनकर बरसी. इसमें शहर के विभिन्न इलाकों में लगभग दो दर्जन से ज्यादा जगहों पर लगे डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर खराब हो गये. जेबीवीएनएल के अधिकारियों के अनुसार रविवार से सोमवार के बीच सभी ट्रांसफॉर्मरों में खराबी आ गयी. भूली, नवाडीह, धनसार, पुटकी, केंदुआ, वासेपुर, पांडरपाला समेत अन्य इलाकों में लगे ट्रांसफॉर्मरों में खराबी आयी है. धीरे-धीरे सभी ट्रांसफॉर्मरों को बदलने का कार्य जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें