24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kolkata Doctor Murder Case : हाईकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश, कोलकाता डाॅक्टर हत्याकांड मामले की जांच करेगी सीबीआई

Kolkata Doctor Murder Case : हाई कोर्ट ने कहा कि राज्य के पास जो भी जानकारी और दस्तावेज हैं वह सीबीआई को सौंप दे .इतना ही नहीं, पुलिस द्वारा एकत्र किए गए सीसीटीवी फुटेज भी सीबीआई को देने का निर्देश जारी किया गया है.

Kolkata Doctor Murder Case : कलकत्ता हाई कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल काॅलेज व अस्तपाल में डाॅक्टर हत्याकांड मामले में सीबीआई (CBI) जांच के आदेश दिए है. मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम ने मामले की केस डायरी का अवलोकन करने के बाद यह आदेश दिया. हाईकोर्ट का कहना है कि पुलिस और अस्पताल द्वारा की गई जांच व तथ्य संतोषजनक नहीं थे. पुलिस ने जो केस डायरी कोर्ट में सौंपी है उससे भी हाई कोर्ट संतुष्ट नहीं है. इसीलिए केंद्रीय जांच एजेंसी को पूरी घटना की जांच का जिम्मा दिया गया है. हाई कोर्ट ने कहा कि मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में होगी.

ममता बनर्जी का अल्टीमेटम पूरा हाने से पहले ही जांच पहुंची सीबआई के पास

सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल काॅलेज व अस्तपाल में पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की और कोलकाता पुलिस को ‘अल्टीमेटम’ दिया. उन्होंने बताया कि अगर रविवार तक पुलिस जांच में खास प्रगति नहीं कर पाई तो वह केस को सीबीआई को सौंप देंगे. लेकिन हाई कोर्ट रविवार तक इंतजार करने को तैयार नहीं है. मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि पांच दिन बाद भी घटना की जांच में कोई उल्लेखनीय प्रगति नहीं हुई है. हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि कोलकाता पुलिस मामले की आगे जांच नहीं करेगी. चीफ जस्टिस ने कोर्ट में मौजूद सीबीआई अधिकारी को केस डायरी सौंपने का आदेश दिया. अगली सुनवाई के दिन सीबीआई को जांच की प्रगति रिपोर्ट देनी होगी.

R G Kar Hospital Incident : ममता बनर्जी ने जूनियर डाॅक्टर हत्याकांड पर कहा- अपराधियों को मिले फांसी

ममता बनर्जी ने की थी मृत्युदंड की मांग

मुख्यमंत्री ने शनिवार को इस मामले में दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग की थी. ममता बनर्जी ने कहा: हम चाहते हैं कि इस मामले की सुनवाई त्वरित अदालत में हो. हम मृत्युदंड की भी मांग करेंगे. कुछ लोग शायद भूल गये हैं कि समाज में कैसे व्यवहार करना चाहिए. महिलाओं के खिलाफ इस तरह की हिंसा एक जघन्य अपराध है. गौरतलब है कि आरजीकर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अंदर दुष्कर्म तथा हत्या की शिकार हुई महिला चिकित्सक का शव शुक्रवार को सुबह सेमिनार हॉल में मिला था. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था.

R G Kar Hospital Incident : ममता बनर्जी ने जूनियर डाॅक्टर हत्याकांड पर कहा- अपराधियों को मिले फांसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें