25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Raksha Bandhan 2024 Gift Ideas: बहन के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे ये यूनिक गिफ्ट्स

Raksha Bandhan 2024 Gift Ideas: भाइयों के लिए अपनी बहनों के लिए अच्छे गिफ्ट खोजना एक बड़ी समस्या होती है. आपकी इसी समस्या को कम करने के लिए आज हम आपको इस लेख में, कई तरह के गिफ्ट्स के आइडिया दे रहे हैं, जो आपकी बहन को जरूर पसंद आएंगे.

Raksha Bandhan 2024 Gift Ideas: इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाने वाला है. यह भारत में मनाएं जाने वाले प्रमुख त्योहारों में से एक है, जिसका लोगों को पूरे साल इंतजार रहता है. यह त्योहार भाई-बहन के मजबूत रिश्ते को समर्पित दिन होता है. इस दिन बहने, अपने भाइयों के हाथों में रक्षा सूत्र या राखी बांधती है और भाई अपनी बहनों को वचन देते हैं कि वो उनकी हमेशा रक्षा करेंगे, लेकिन यह रिवाज यहीं खत्म नहीं हो जाता है, राखी के दिन अपने भाइयों से गिफ्ट लेना, बहनों का सबसे पसंदीदा हिस्सा होता है, जिसका वो कई दिनों से इंतजार करती रहती है, लेकिन भाइयों के लिए अपनी बहनों के लिए अच्छे गिफ्ट खोजना एक बड़ी समस्या होती है. आपकी इसी समस्या को कम करने के लिए आज हम आपको इस लेख में, कई तरह के गिफ्ट्स के आइडिया दे रहे हैं, जो आपकी बहन को जरूर पसंद आएंगे.

Rakshabandhan 2717519 640
Raksha bandhan 2024 gift ideas: बहन के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे ये यूनिक गिफ्ट्स 6

छोटी बहन के लिए बेस्ट रहेंगे ये गिफ्ट

Paper 1559010 640
Raksha bandhan 2024 gift ideas: बहन के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे ये यूनिक गिफ्ट्स 7

अगर आपकी बहन स्कूल जाती है यानि की अभी उम्र में छोटी है तो, इस रक्षाबंधन आप उसे कुछ स्टेशनरी या क्राफ्ट की चीजें गिफ्ट में दे सकते हैं, ये उनके बहुत काम आएगी. आप चाहें तो अपनी छोटी बहन को एक ऐसा चॉकलेट जोकि बहुत ट्रेंड हो, दे सकते हैं, लेकिन चॉकलेट देते वक्त यह जरूर निश्चित कर लें कि वो अच्छी क्वालिटी का हो.

Also read: Latest Mehndi Design: रक्षाबंधन और सावन के लिए ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन

Also read: Raksha bandhan Outfit Idea: इस रक्षाबंधन पर दिखना है अलग तो इन अभिनेत्रियों से लें इंस्पिरेशन

Also read: Tri Colour Sweet Recipe: इस 15 अगस्त पर जरूर बनाएं ये तीन रंगों की मिठाई, देखें क्या है रेसिपी

कॉलेज में पढ़ने वाली बहन को दें ये गिफ्ट

Jewellery 7655303 1280
Raksha bandhan 2024 gift ideas: बहन के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे ये यूनिक गिफ्ट्स 8

अगर आपकी बहन कॉलेज जाती है, तो आप उसे इस रक्षाबंधन छोटी ज्वेलरी जैसे की झुमके या प्यारा-सा पेंडेंट भी गिफ्ट कर सकते हैं. आप चाहे तो अपनी बहन को घड़ी या कोई अच्छा-सा बैग या फिर फोटो फ्रेम भी गिफ्ट कर सकते हैं.

बहन जॉब करती है तो बेस्ट रहेंगे ये गिफ्ट

Notepad 932864 640 1
Raksha bandhan 2024 gift ideas: बहन के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे ये यूनिक गिफ्ट्स 9

अगर आपकी बहन जॉब करती हैं तो, आप उन्हें इस रक्षाबंधन पर कोई अच्छा सा पर्स, डायरी, सेंडल या जूते गिफ्ट कर सकते हैं. अगर आपकी बहन को चाय या कॉफी पीना पसंद है तो आप उन्हें एक प्यारा-सा कॉफी मग भी गिफ्ट में दे सकते हैं.

Also read: Independence day songs for dance: 15 अगस्त के दिन जरूर करें इन गानों पर डांस, देश प्रेम का होगा एहसास

मैरिड बहन के लिए गिफ्ट

Frame 3211182 640
Raksha bandhan 2024 gift ideas: बहन के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएंगे ये यूनिक गिफ्ट्स 10

अगर आपकी बहन की शादी हो गई है, तो आप उसे ज्वेलरी या कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं. आप चाहें तो एक अच्छा फोटो फ्रेम जिसमें आप दोनों की फोटो लगी हो, गिफ्ट कर सकते हैं.

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें