24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPO : इंटरआर्क बिल्डिंग इस दिन लॉन्च करेगी अपना IPO, शेयर मार्केट में लगेगी आग

IPO : इंडस्टिरल पावर हाउस इंटरआर्क कई तरह की सेवाएँ प्रदान करती है. इसमें डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, निर्माण और प्री-इंजीनियर्ड स्टील बिल्डिंग की स्थापना के लिए ऑन-साइट प्रोजेक्ट मैनेजमेंट शामिल है. जल्द यह कंपनी IPO भी लॉन्च करने वाली है.

IPO : प्री-इंजीनियर्ड स्टील निर्माण में एक बड़ा नाम इंटरआर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स 19 अगस्त को सार्वजनिक होने जा रहा है. कंपनी अपने शेयर की कीमत 850 रुपये से 900 रुपये के बीच तय कर रही है. इसका IPO 21 अगस्त तक पूरा हो जाएगा. 16 अगस्त को एंकर निवेशकों के लिए एक विशेष स्लॉट भी है. एक बार IPO हो जाने के बाद कंपनी के शेयर 26 अगस्त से BSE और NSE पर कारोबार करना शुरू कर देंगे. कंपनी के IPO में 200 करोड़ रुपये के नए शेयर और मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों से 44.48 लाख शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है. अनुमान है कि इसका उच्च अंत में मूल्य लगभग 400 करोड़ रुपये हो सकता है. कंपनी नए शेयरों से प्राप्त धन का उपयोग पूंजीगत व्यय, सिस्टम अपग्रेड, कार्यशील पूंजी और सामान्य व्यावसायिक जरूरतों के लिए करने की योजना बना रही है.

मार्केट में है कंपनी का जलवा

इंटरआर्क कई तरह की सेवाएँ प्रदान करती है. इसमें डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, निर्माण और प्री-इंजीनियर्ड स्टील बिल्डिंग की स्थापना के लिए ऑन-साइट प्रोजेक्ट मैनेजमेंट शामिल है. कंपनी के पीछे मुख्य लोग अरविंद नंदा, गौतम सूरी, इशाना सूरी और विराज नंदा हैं, जो मिलकर इसके 87.53% के मालिक हैं. IPO के लिए, 50% शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों को, 35% खुदरा निवेशकों को और 15% गैर-संस्थागत निवेशकों को आवंटित किए गए हैं. एम्बिएंट प्राइवेट लिमिटेड और एक्सिस कैपिटल लिमिटेड इंटरआर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स आईपीओ के लिए बुक-रनिंग का प्रबंधन कर रहे हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया रजिस्ट्रार की ड्यूटी संभाल रहा है.

Also Read : हिंडनबर्ग रिपोर्ट से शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स ने लगाया 692.89 अंक का गोता

अच्छा रहा है यह साल

इंटरआर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट्स के लिए यह साल शानदार रहा है. वित्त वर्ष 23 में उनका परिचालन राजस्व 34.6% बढ़कर 1,123.93 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल 834.94 करोड़ रुपये था. यह उछाल मुख्य रूप से प्री-इंजीनियर्ड बिल्डिंग कॉन्ट्रैक्ट्स और उत्पाद बिक्री से अधिक आय, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में उनके बिक्री और विपणन प्रयासों का विस्तार आदि से आया है. इसके अलावा कंपनी का शुद्ध लाभ 375.54% की भारी वृद्धि के साथ वित्त वर्ष 23 में 81.46 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

Also Read : Bank : चेकबुक के इस्तेमाल में बरतें सावधानी, नहीं तो हो सकता है नुकसान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें