25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Skin Care Tips: जवां त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

Skin Care Tips: अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी स्किन हमेशा जवां दिखे, तो इस लेख में आपको ऐसी स्किन पाने के कई घरेलू उपाय बताए गए हैं. इन घरेलू उपायों को अपनाने से आपकी स्किन जवां और ग्लोइंग दिखेगी.

Skin Care Tips: हर व्यक्ति चाहे वो पुरुष हो या महिला सभी की यह चाहत रहती है कि उनकी स्किन हमेशा सुंदर और ग्लोइंग लगे. अच्छी स्किन लोगों को आत्मविश्वास से भी भर देती है, लेकिन अच्छी स्किन पाना इतना आसान नहीं है. इसके लिए बहुत मेहनत लगती है. अच्छी स्किन पाने के लिए आपको सही खाना खाना होता है, स्किन टाइप के अनुसार उत्पादों का इस्तेमाल करना होता है और साथ ही एक नियमित स्किन केयर रूटीन को भी फॉलो करना होता है, लेकिन इन सारे स्टेप्स को फॉलो करके भी आपकी स्किन अच्छी हो जाए, ये पूरी तरह से संभव नहीं है. स्किन पर उम्र भी बहुत असर दिखाने लगती है, जिसके प्रभाव से स्किन पर झुर्रियां भी नजर आने लगती है. अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी स्किन हमेशा जवां दिखे, तो इस लेख में आपको ऐसी स्किन पाने के कई घरेलू उपाय बताए गए हैं.

मलाई का करें इस्तेमाल

अगर आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा हमेशा जवां दिखे तो इसके लिए आप अपने चेहरे पर दूध की मलाई लगा सकती हैं, इसके लिए आपको बस इतना करना है कि जब आप रात में सोने जाएं तो मलाई को फेस क्रीम की तरह अपने चेहरे पर लगा लें. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग दिखेगी और टाइट भी रहेगी. जिनकी स्किन ऑइली है, उन्हें कम मात्रा में मलाई का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि इसके ज्यादा इस्तेमाल से स्किन और ऑइली हो सकती है.

Also read: Hair Care Tips: बालों की लंबाई बढ़ाना चाहते हैं, तो करें इन चीजों का सेवान

Also read: Hair Care Tips: दोमुंहे बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

Also read: Hair Care Tips: नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये तीन चीजें बाल होंगे मजबूत

एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल

अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन जवां रहे और ग्लोइंग दिखे तो आप अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, ये आपकी स्किन को नमी प्रदान करेगा, जिससे स्किन अच्छी और सुंदर दिखेगी.

नींबू के रस और चीनी से बनाएं स्क्रब

2 चम्मच नींबू के रस में 1 चम्मच चीनी मिलाकर एक पेस्ट बना लें, अब इस पेस्ट से अपने चेहरे को 1 मिनट के लिए हल्के हाथों से स्क्रब करें, ऐसा करने से आपकी स्किन से डेड सेल्स निकल जाएंगे, जिससे स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग लगेगी.

Also read: Hair Care Tips: नीम के पत्तों का ऐसे करें इस्तेमाल, जाने क्या है फायदे

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें