27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एंटी रैगिंग सप्ताह : नुक्कड़ नाटक व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

श्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के निर्देशों के अनुसार उच्च शिक्षण संस्थानों में रैगिंग की समस्या को रोकने और जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से सीयूएसबी 12 से 18 के दौरान एंटी रैगिंग सप्ताह मना रहा है.

गया.

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के निर्देशों के अनुसार उच्च शिक्षण संस्थानों में रैगिंग की समस्या को रोकने और जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से सीयूएसबी 12 से 18 के दौरान एंटी रैगिंग सप्ताह मना रहा है. पीआरओ मोहम्मद मुदस्सीर आलम ने बताया कि इसी क्रम में एंटी रैगिंग सप्ताह के दूसरे दिन सीयूएसबी के छात्रों द्वारा चाणक्य भवन के निकट खुले आम क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया. सीयूएसबी में एंटी रैगिंग के नोडल पदाधिकारी डॉ जावेद अहसन ने बताया कि इस नुक्कड़ नाटक में छात्रों ने यह दिखाया कि नये परिसर में आने के बाद एक नया छात्र कैसा महसूस करता है. रैगिंग किस प्रकार की जा सकती है तथा इसके क्या परिणाम हो सकते हैं. उन्होंने यह भी दिखाया कि जो रैगिंग में शामिल होता है, वह अपने परिवार में भी लौटकर आता है. कर्म लौटकर आता है. छात्रों ने नाटक के दौरान आसपास के लोगों को आकर्षित करने के लिए डफली का प्रयोग किया. नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों में जिज्ञासा, शरबानी, तनिषा, शांभवी, स्नेहा, रिया, स्मृति, ध्रुव, मयंक, युवराज, रिसिता, शिल्पा, प्रतीक, नंदन कुमार रंजन और स्मृति शामिल थे. कार्यक्रम की समन्वयक डॉ पूनम कुमारी, डॉ चंदना सूबा, डॉ तारा काशव व डॉ प्रशांत थे. वहीं, एंटी रैगिंग स्क्वॉड गर्ल्स हॉस्टल की अध्यक्ष डॉ किरण कुमारी व डॉ देव नारायण छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम में मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें