24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वतंत्रता दिवस से पहले रेलवे स्टेशनों की बढ़ायी गयी सुरक्षा

स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है.

संवाददाता,देवघर :

स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पूर्वी रेलवे में सभी सुरक्षा कर्मियों और फील्ड स्टाफ को किसी भी विघटनकारी गतिविधि को रोकने के लिए खुद को हाई अलर्ट पर रखने के लिए संवेदनशील बनाया गया है. यह जानकारी आसनसोल रेल मंडल ने दी है. बताया गया कि मुख्य रूप से उच्च दृश्यता वाली पुलिसिंग सुनिश्चित करने और किसी भी सुरक्षा उल्लंघन पर त्वरित प्रतिक्रिया के लिए स्टेशनों और रेलवे परिसरों में आरपीएफ कर्मियों की तैनाती बढ़ायी गयी है. प्रतिबंधित वस्तुओं की ढुलाई का पता लगाने और उसे रोकने के लिए संवेदनशील स्थानों पर एक्स-रे बैगेज स्कैनर, पैकेजों और पार्सल की रैंडम जांच, गहन सीसीटीवी निगरानी, विस्फोटक उपकरणों की मौजूदगी का पता लगाने और उसे रोकने के लिए खोजी कुत्तों के साथ खाली रेकों की तोड़फोड़ रोधी जांच की जा रही है. रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे आरपीएफ कर्मियों के साथ सहयोग करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि या वस्तु की सूचना तुरंत अधिकारियों को दें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें