22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरा के रहने वाले गौरव की ईरान में अपहरण कर हत्या, मांगी जा रही थी 2 करोड़ की फिरौती

Arrah News: ईरान में लावारिस हालत में पड़े शव के पास से पुलिस को मिला गौरव का पासपोर्ट, जानकारी जुटाने में लगे है परिजन

Arrah News: करीब तीन माह पूर्व ईरान में अपहृत पीरो प्रखंड के सुखरौली गांव निवासी मुंगालाल साह के 24 वर्षीय पुत्र गौरव कुमार की कथित तौर पर हत्या कर दी गयी है. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार ईरान में ईरानी पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है. शव के पास से पीरो निवासी अपहृत गौरव का पासपोर्ट भी बरामद हुआ है. इसी कारण ऐसा माना जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने गौरव की हत्या कर दी है.

रोजगार के सिलसिले में मुंबई जाने के लिए घर से निकला

जानकारी के अनुसार गौरव के परिजनों को विदेश मंत्रालय के सूत्रों से यह खबर मिली है. हालांकि गौरव की मौत की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. इधर इस खबर की सत्यता और गौरव की जानकारी के लिए उसके परिजन हाथ पांव मार रहे हैं. इस खबर के बाद गौरव के परिजन बदहवास और परेशान हैं. बता दें कि गत 15 फरवरी, 2024 को गौरव रोजगार के सिलसिले में मुंबई जाने के लिए घर से निकला था. उसने परिवारवालों को बताया था कि कोई व्यक्ति उसे अपने साथ रोजगार दिलाने के लिए पटना से मुंबई ले जा रहा है. कुछ दिन बाद उसने सूचना दी कि उक्त व्यक्ति उसे मुंबई से दुबई ले गया फिर वहां से ईरान लेकर चला गया.

वापसी के लिए दो करोड़ रुपये की मांगी जा रही फिरौती

इसके बाद से गौरव का कोई अता पता नहीं है. इसके बाद गौरव के परिजनों ने सरकार और प्रशासन से गुहार लगाते हुए बताया कि दो मई को मोबाइल नंबर 9233569 50465 से फोन कर गौरव की वापसी के लिए दो करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की जा रही है. लगातार फोन नंबर बदल-बदल कर फिरौती की मांग हो रही है और फिरौती नहीं देने पर गौरव को जान से मारने की धमकी मिल रही है. इस मामले में गौरव के पिता मुंगालाल साह के आवेदन पर पीरो थाना की पुलिस ने पीरो थाना कांड संख्या 212 / 2024 भी दर्ज किया था.

यह भी पढ़ें: 12 सौ करोड़ रुपये की लागत के साथ लखीसराय में बनेगा मरीन ड्राइव, नगर को मिलेगी जाम से मुक्ति

ड्रग्स तस्करों के चंगुल में फंस कर ईरान पहुंचा था गौरव

सुखरौली गांव निवासी गौरव कुमार का ईरान में कथित अपहरण को लेकर इस बात की चर्चा रही कि सुखरौली निवासी गौरव ड्रग्स तस्करों के चंगुल में फंस कर ईरान पहुंच गया और वहां तस्करों के चुंगल में फंस गया था. चर्चा के अनुसार कुछ ड्रग्स तस्कर गौरव को बहला फुसलाकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर मुंबई से दुबई और दुबई से ईरान लेकर गये थे. कथित तौर पर वहां तस्करों ने ईरान के ड्रग्स तस्करों से ड्रग्स की डील की और गारंटी के तौर पर गौरव को वही छोड़कर ड्रग्स लेकर चले आये थे. चर्चा के अनुसार समुद्री मार्ग से ड्रग्स भारत लाने के क्रम में तस्कर ड्रग्स के साथ पकड़े गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें