29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिला परिषद के जमीन पर तीन स्थानों पर बनेगा बस पड़ाव

जिला परिषद की सामान्य बैठक में समीक्षा

कटिहार. विकास भवन के सभागार में जिला परिषद अध्यक्ष रश्मि सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को सामान्य बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री सह विधायक सदर तारकिशोर प्रसाद, विधायक बरारी विजय कुमार सिंह व उप विकास आयुक्त अमित कुमार की उपस्थिति थे. बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की सम्पुष्टि की गयी. विभागीय समीक्षा समीक्षा व पंचम एवं छठीं राज्य वित्त आयोग की योजनाओं, 15वीं वित्त आयोग की योजनाओं के चयन पर विचार, जिला परिषद, कटिहार के आंतरिक आय-स्त्रोत के वृद्धि पर विचार विमर्श किया गया. इन प्रमुख बिंदुओं पर विस्तृत रूप से पृच्छा करते हुए संबंधित विभागों यथा बिजली आपूर्ति प्रमंडल कटिहार, बारसोई, मनिहारी, जिला शिक्षा प्रमंडल, ग्रामीण कार्य प्रमंडल कटिहार, बारसोई, मनिहारी, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल एवं अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारियों द्वारा अपने-अपने प्रतिवेदन के साथ पृच्छाओं का विश्लेषण करते हुए सर्वसम्मति से सभी जिला परिषदसदस्यों व प्रमुखों को संतुष्ट कराया गया. पृच्छा के दौरान जिप अध्यक्ष ने बताया कि जिला परिषद के जमीन पर बस पड़ाव (बरारी, कदवा, कटिहार), सामुदायिक भवन, विवाह भवन एवं अन्य जन उपयोगी योजनाओं यथा दुकानों का निर्माण इत्यादि किया जायेगा.

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लगायी फटकार

पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जिला परिषद की सामान्य बैठक में अधिकारियों द्वारा ससमय प्रतिवेदन नहीं देने पर कड़ी फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि अधिकारी जिला परिषद् की सामान्य बैठक में सदस्यों द्वारा उठाए गये समस्याओं का प्रतिवेदन निर्धारित सीमा के अंदर दें. जिससे की समस्याओं का समाधान हो सकें. उन्होंने सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्स-रे मशीन परिचालन हेतु उच्च क्षमता का जेनरेटर लगाने को कहा. जिससे कि सरकार की ओर से सुविधा रहते हुए भी गरीब लोगों को अधिक राशि खर्च कर निजी तौर से एक्स-रे करवाना नहीं पड़े. साथ ही कई वित्तीय वर्षों से विकासात्मक कार्य ठप रहने एवं लगभग 40 करोड़ रुपये खर्च नहीं होने पर चिंता वक्त की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें