24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विशेष राज्य की दर्जा की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने दिया धरना

धरना प्रदर्शन के बाद कांग्रेसा कार्यकर्ताओं ने बीडीओ को सौंपा पत्र

अमदाबाद. प्रखंड मुख्यालय स्थित ट्रायसेम भवन परिसर में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेसी नेताओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष युधिष्ठिर मंडल, कांग्रेस के जिला महासचिव निरंजन प्रसाद यादव ने बताया कि बिहार के विशेष राज्य की दर्जा को लेकर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर अमदाबाद प्रखंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. उन्होंने बताया कि झारखंड जब बिहार से अलग हुआ. उस समय बिहार में कुछ नहीं रह गया. खनिज से लेकर खाद्यान्न तक झारखंड में चला गया. बिहार को जब तक विशेष राज्य की दर्ज नहीं मिल जाता है तब तक कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगी. अब्दुल मन्नान, सोनू कुमार चौधरी, शेख पिटु, होरेन पाल, आदित्य कुमार सिंह, इंद्रजीत यादव, महबूब आलम, एहसान अली, रमजान अली, प्रवीण कुमार सिंह, इंद्रजीत मंडल, अशरफुल सहित अन्य लोग धरना प्रदर्शन में शामिल थे.

बिहार को मिले विशेष राज्य का दर्जा को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

प्राणपुर. प्रखंड मुख्यालय परिसर में कांग्रेसियों ने बिहार को विशेष राज्य दर्जा को लेकर धरना प्रदर्शन किया. मांगों का ज्ञापन बीडीओ सौंपा. कांग्रेस नेता सऊद आलम ने बताया कि बिहार काफी पिछड़ा राज्य है. जिसको लेकर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह के आह्वान पर प्राणपुर प्रखंड मुख्यालय के परिसर में बिहार को विशेष राज्य दर्जा दिलाने को लेकर कांग्रेस पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता ने धरना प्रदर्शन किया. प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीषा कुमारी को विशेष राज्य दर्जा दिलाने को लेकर राज्य पाल बिहार पटना के नाम पर लिखित मांग पत्र देकर ज्ञापन सौंपा गया. इस मौके पर कांग्रेस नेता जय नंदन मंडल, धनिक लाल मंडल, मुजीबुर रहमान, ऐजाबूल हक, मैनूल हक के साथ दर्जनों कांग्रेसी मौजूद थे.

कांग्रेसियों ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन, बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

आजमनगर. प्रखंड कार्यालय परिसर में कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष आले रसूल की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाये जाने व बिहार के मजदूर वर्ग के लोग जो अन्य राज्यों में मजदूरी करने के लिए जा रहे. वैसे मजदूर को राज्य में ही काम की व्यवस्था कराये जाने तथा पूर्व से अन्य राज्यों में कार्य कर रहे प्रवासी मजदूरों के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक की नि:शुल्क व्यवस्था कराये जाने सहित अन्य कई मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया. धरना प्रदर्शन समापन के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार मुकेश को मांगों की एक ज्ञापन सौंपा गया. जिसे बिहार सरकार तक भेजा जा सकें. मौके पर कांग्रेसी नेता तौकीर आलम, आले रसूल, मुखिया अबू तालिब, अजहर नजामी, शाहिर, मनसुर आलम, असगर आलम, रिजवान अहमद, मोतीलाल तांती, कंचन केसरी सहित दर्जनों की तादाद में कांग्रेसी शामिल रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें