21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूमाफियाओं ने बेच दी पीपीएचटी की जमीन

फाबिसगंज के मटियारी का मामला

फारबिसगंज. फारबिसगंज शहर से सटे प्रखंड के मटियारी पंचायत के वार्ड संख्या चार में भूमाफियाओं व दबंगों ने एक व्यक्ति की पीपीएचटी की भूमि को ही बेच दिया है. इसके बाद पीड़ित न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं. पीड़ित राज कुमार गोस्वामी पिता स्वर्गीय भुनेश्वर गोस्वामी मटियारी वार्ड संख्या 04 फारबिसगंज निवासी ने अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व अंचल अधिकारी सहित अन्य पदाधिकारियों को लिखित आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगायी है.

बिहार सरकार से मिली है भूमि

पदाधिकारियों को दिये गये आवेदन में पीड़ित राज कुमार गोस्वामी ने कहा है कि पिता स्वर्गीय भुनेश्वर गोस्वामी के नाम से पीपीएचटी बिहार सरकार से प्राप्त भूमि है, उक्त जमीन पर वे और उनकी बहन के परिवार शांतिपूर्ण तरीके से गुजर बसर कर रहे हैं. नरपतगंज में एक निजी विद्यालय में गार्ड की नौकरी कर अपनी जीविका चला रहे हैं. कुछ दिन पूर्व उन्हें जानकारी मिली कि हेमंत गोस्वामी पिता मोहित गोस्वामी साकिन वार्ड संख्या 04 फारबिसगंज ने अपनी पत्नी बबिता कुमारी के नाम से अवैध दस्तावेज के आधार पर पीपीएचटी की जमीन को रजिस्ट्री करा लिया है.

कच्चे घर को उजाड़ कर पेड़ भी काट लिया

पीड़ित राज कुमार गोस्वामी ने पदाधिकारियों को दिये आवेदन में आगे कहा है कि बदमाशों के माध्यम से उनके कच्चे घर को उजाड़ दिया गया व उक्त भूमि पर अवस्थित विशाल पीपल के वृक्ष को भी काट कर हटा दिया गया. पीड़ित ने पदाधिकारियों को आवेदन देकर गुहार लगाया है कि वे भूमिहीन है उक्त जमीन के अलावा उनके पास अन्य कोई जमीन नही है. दबंगों के द्वारा उनके पीपीएचटी की जमीन पर किये जा रहे निर्माण कार्य को रोकते हुये दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाये. पीड़ित ने तो पदाधिकारियों को लिखित आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगायी है, लेकिन लोगों का कहना है कि यह जांच का विषय है कि पीपीएचटी की भूमि को आखिर किसने बेचा व इसके पहले खरीदार कौन है, जिससे उस जमीन को ये जानते हुए भी दूसरे खरीदार के हाथ बेच दिया कि उक्त भूमि पीपीएचटी की है. यही नहीं जांच का विषय तो ये भी है कि आखिर जब पीपीएचटी की भूमि की बिक्री हुई पहले खरीदार को आखिर किस परिस्थिति में म्यूटेशन किया गया.

अग्रेतर कार्रवाई का दिया गया है निर्देश

एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने कहा कि पीड़ित राज कुमार गोस्वामी ने आवेदन दिया है. आवेदन प्राप्त होने के बाद उक्त मामले में आदर्श थाना फारबिसगंज के थानाध्यक्ष को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें