26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विषहरी पूजा को ले अनुमंडलीय शांति समिति की बैठक

शांति समिति की बैठक मंगलवार को अनुमंडल सभागार में एसडीओ उत्तम कुमार की अध्यक्षता की गई

विषहरी पूजा को लेकर अनुमंडलीय शांति समिति की बैठक मंगलवार को अनुमंडल सभागार में एसडीओ उत्तम कुमार की अध्यक्षता की गई. बैठक में मुख्य रूप से प्रशिक्षु डीएसपी, अनुमंडल दंडाधिकारी, डीसीएलआर, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद भी उपस्थित रहे. बताया गया कि पूजा के दौरान डीजे पर प्रतिबंध रहेगा. वही हर पूजा पंडाल में पुलिस बलों की तैनाती दंडाधिकारी के साथ की जाएगी. पुलिस प्रशासन के द्वारा जगह जगह गश्ती भी की जाएगी. बैठक में सभी सीओ, बीडीओ, थानाध्यक्ष को विसर्जन मार्ग सहित सभी घाटों का भौतिक स्थापन का निर्देश देते हुए कहा गया कि बाढ़ का समय है. पानी बढ़ने-घटने का सिलसिला चलते रहता है. इसलिए विसर्जन घाट पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. वहीं, मेला के दौरान भीड़-भाड़ वाले जगहों पर सादे लिबास में भी पुलिस बल तैनात रहेंगे. बैठक में मुकेश राणा, मो इरफान, मो मोउउद्दीन, अवधेश पासवान, अलख निरंजन पासवान, कपिलदेव मंडल, आजाद अंसारी, रामदेव मंडल ने भी अपनी अपनी बातों को रखा. बैठक में सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष सहित शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे.

विषहरी पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

थाना परिसर में मंगलवार को विषहरी पूजा को लेकर थानाध्यक्ष प्रियरंजन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई. निर्णय लिया गया कि पूजा को लेकर प्रतिमा विसर्जन में सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम रहेगा. विसर्जन में डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. सभी पूजा समिति को इसके लिए लाइसेंस जारी किया जायेगा. लाइसेंस के मुताबिक ही प्रतिमा का विसर्जन व रूट निर्धारित किया जायेगा. विषहरी पूजा 17 अगस्त शुरू होगी. कुछ जगहों पर 18 अगस्त को दोपहर बाद प्रतिमा का विसर्जन कराया जायेगा. कुछ जगहों पर 19 अगस्त को प्रतिमा का विसर्जन होगा. बैठक में नप सभापति राजकुमार गुड्डू सहित कई लोग व पूजा समिति के अध्यक्ष, सदस्य मौजूद थे.

विषहरी पूजा को लेकर घोघा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक की गई. बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने की. बैठक में शांतिपूर्ण विषहरी पूजा संपन्न कराने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई. थानाध्यक्ष ने कहा कि शराबी व हुड़दंगियों पर विशेष नजर रहेगी. बैठक में उपस्थित लोगों ने कहा कि मेला में पुलिस पदाधिकारी की मांग की गयी है. मौके पर संजय यादव, जयलाश मंडल, मनकू पाठक, पूजा कमेटी के शंकर मंडल आदि काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें