24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

salman khan : सलमान ने सीनियर्स का एंग्री यंग मेन के ट्रेलर लांच पर ऐसे किया सम्मान.जानिए क्या किया खास

salman khan की आम इमेज भले ही एक ब्रैट की रही है, लेकिन अपने सीनियर्स का सम्मान करने में वह कभी पीछे नहीं रहते हैं.

salman khan बीते दिनों अमेजॉन प्राइम के आने वाले डॉक्यूड्रामा सीरीज एंग्री यंग मेन के ट्रेलर लॉन्च पर शिरकत करते नजर आये.यह सीरीज उनके पिता सलीम खान और जावेद अख़्तर की जोड़ी के सिनेमा में शुरुआत और उनके कालजयी फिल्मों के सफर को तीन एपिसोड में दिखाएगी. यह जोड़ी क्यों टूटी इसका जवाब भी यह सीरीज देगी.ऐसी बात सामने आयी है.इस सीरीज के लांच पर सलीम खान और जावेद अख्तर के परिवार ने भी शिरकत की थी. इस सीरीज के निर्माण में सलमान खान और जोया अख्तर का प्रोडक्शन हाउस भी जुड़ा हुआ है.


सीनियर्स के सामने नहीं बैठते सलमान !

इस डॉक्यू सीरीज के लांचिंग पर सलमान खान ने  कहा कि उन्होंने अब तक बहुत सारे इंटरव्यू दिये हैं ,लेकिन यह पहला मौका है . जब वे इतने नर्वस हैं.सलमान ने अपने पिता के लिखे पसंदीदा डायलॉग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पास मां है.उनका पसंदीदा डायलॉग है और उनके पास तो दो मां है.अपने पिता सलीम खान और जावेद अख्तर की तारीफ करते हुए सलमान ने ये भी कहा कि अच्छा हुआ कि ये राइटर ही बनें वरना दोनों मौजूदा दौर के किसी भी एक्टर से ज्यादा हैंडसम हैं.गौरतलब है कि लगभग एक घंटे तक चले इस लॉंच में सलमान खान  पूरे समय अपने पिता सलीम खान के पीछे खड़े थे . सिर्फ़ यही फरहान अख़्तर,रीमा कागती,जोया अख्तर ,जावेद अख्तर और सलीम खान के साथ उनकी चेयर भी थी,लेकिन सलमान ने साफतौर पर उनके बराबर बैठने को इंकार कर दिया.वह अकेले मंच पर खड़े थे बाकी सब अपने चेयर पर बैठे हुए थे.वैसे इससे पहले  फिल्म धर्मवीर २ के ट्रेलर लॉंच पर भी सलमान खान ने ऐसा किया था. उस फिल्म के ट्रेलर लांच पर राजनीति के साथ -साथ मराठी सिनेमा के कई सीनियर एक्टर्स ने शिरकत की थी. सलमान ने वहां पर भी बैठने से इंकार कर दिया था.इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की मानें तो यह सलमान खान का अपने सीनियर्स को सम्मान दिखाने का यह तरीका है.


सलीम जावेद की जोड़ी ने ज़िन्दगी से प्रेरणा ली 

सलीम और जावेद की जोड़ी की हिंदी सिनेमा में अप्रत्याशित सफलता का श्रेय सलमान खान इस बात पर देते हुए कहते हैं कि उस वक़्त भी राइटर्स  की कमी नहीं थी , लेकिन ज्यादातर लेखकों  ने एक सिनेमा से उठाकर दूसरे सिनेमा में जोड़ा है, जबकि सलीम जावेद ने अपनी जिंदगी के अनुभवों को सिनेमा की कहानियों से जोड़ा था.इस बात को कहने के साथ उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि कई बार उनका क्रेडिट भी लोगों ने ले लिया। उन्होंने कहा कि क्रांति का क्रेडिट भी मनोज कुमार ने खुद ले लिया जबकि वह फिल्म पूरी तरह से सलीम जावेद की फिल्म थी.


सलीम जावेद की जोड़ी ब्रैट इमेज बनायी गयी थी

 इस ट्रेलर लांच पर सलमान खान ने सलीम जावेद की जोड़ी को उनके जमाने में ब्रैट कहने पर भी अपनी बात रखते हुए कहा कि इनका दिमाग सफलता आने के बाद खराब नहीं हुआ था बल्कि बहुत अच्छा चल रहा था अगर ऐसा नहीं होता तो वह एक के बाद एक हिट्स नहीं देते थे. उनके पास इतना काम था कि कई बार दूसरे लोगों के साथ वह डेट्स तो कभी कहानी तो कभी एक्टर की  पसंद नहीं आने पर वह मना कर देते थे, जिसकी वजह से लोगों ने इंडस्ट्री में उनकी इमेज ब्रैट लोगों ने पॉपुलर कर दी.


सलीम जावेद लिखना चाहते हैं एक और फिल्म 

वैसे इस प्रेस कांफ्रेंस में जावेद अख़्तर ने यह बात रखी कि वह सलीम के साथ एक और फ़िल्म लिखना चाहते हैं और वह चाहते हैं कि इस जोड़ी की वह आख़िरी साथ में लिखी हुई फ़िल्म हो . इस बात को कहने के साथ जावेद अख़्तर ने ये भी कहा कि मैं मौजूदा दौर के सभी मेकर्स की यह भी कहना चाहूंगा कि हम कल भी महंगे बहुत थे, तो इस बार भी बहुत महंगे होंगे.गौरतलब है कि यह जोड़ी उस वक्त फिल्म के एक्टर से ज्यादा फीस वसूलती थी.


Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें