24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लक्ष्य सेन, पीवी सिंधु और एचएस प्रणॉय ने Japan Open से लिए अपने नाम वापिस

शीर्ष भारतीय शटलर लक्ष्य सेन, पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय तथा सात्विक-चिराग ने Japan Open सुपर 750 टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है.

शीर्ष भारतीय शटलर लक्ष्य सेन, पीवी सिंधु और एचएस प्रणॉय ने मंगलवार को आगामी Japan Open सुपर 750 टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया. एकल खिलाड़ियों के साथ-साथ सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी/चिराग शेट्टी और ट्रीसा जॉली/गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने भी युगल वर्ग से अपना नाम वापस ले लिया.

Olympics में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का था निराशाजनक प्रदर्शन

पेरिस ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय शटलरों ने सर्किट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. 2024 पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल में लक्ष्य सेन चौथे स्थान पर रहे, जबकि पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय और सात्विक/चिराग टूर्नामेंट के पहले एलिमिनेशन राउंड में ही बाहर हो गए.

Image 192
Hs prannoy, lakshya sen, pv sindhu & other badminton stars have withdrawn name from japan open 2024.

लक्ष्य अपनी ट्रेनिंग फिर से शुरू करने के लिए बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में वापस आ गए हैं, जबकि प्रणय के ओलंपिक के दौरान खराब स्वास्थ्य से उबरने की उम्मीद है. पीवी सिंधु भी देश में वापस आ गई हैं, जबकि सात्विक और चिराग की जोड़ी अब लंबे समय के कोच मैथियास बो के साथ अपना सीजन शुरू करेगी.

Also Read: PR Sreejesh: ‘फाइनल में पहुंचने के लिए Vinesh Phogat पदक की हकदार हैं’

Japan Open: अब कौन से खिलाड़ी करेंगे भारत को रिप्रेजेंट

सभी खिलाड़ियों के हटने के बाद अब जापान ओपन में भारत के कुछ ही प्रतिनिधि होंगे. किरण जॉर्ज पुरुष एकल में एकमात्र भारतीय शटलर होंगे, जबकि एस शंकर मुथुस्वामी और समीर वर्मा भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

महिला एकल में मालविका बंसोड़, आकर्षि कश्यप और अश्मिता चालिहा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. पुरुष युगल में भारत का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है जबकि रितुपर्णा पांडा और श्वेतपर्णा पांडा महिला युगल में खेलेंगी. मिश्रित युगल में एन सिक्की रेड्डी और बी सुमित रेड्डी खेलेंगे जबकि सतीश कुमार करुणाकरण और आद्या वरियाथ इस वर्ग में अन्य भारतीय जोड़ी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें