24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चेहरे की चमक देख दुनिया रह जाएगी दंग, आज ही शुरू करें इन चीजों का इस्तेमाल

Beauty Tips: आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल इंग्रिडिएंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप एक खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पा सकेंगे.

Beauty Tips: एक खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा हर किसी का सपना होता है. हर कोई चाहता है कि उनकी त्वचा खूबसूरत होने के साथ ही ग्लोइंग भी रहे. दरअसल एक खूबसूरत त्वचा आपको पूरी दुनिया के सामने अलग और कॉन्फिडेंट महसूस करने में मदद करता है. आज की यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काफी काम की होने वाली है जो चाहते हैं कि उनकी त्वचा बढ़ती हुई उम्र के साथ भी खूबसूरत और ग्लोइंग बनी हुई रहे. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल जापानी महिलाएं एक लम्बे अरसे से खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए करती रही हैं. तो चलिए इन चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

राइस ब्रान

पूरी दुनियाभर में राइस ब्रान या फिर चावल की भूसी को स्किन केयर रूटीन में काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा है. लेकिन, इसकी जो जड़ें हैं वह जापान से जुड़ी हुई है. राइस ब्रान में आपको भरपूर मात्रा में विटामिन्स, एंटीऑक्सीडेंट्स और फैटी एसिड्स पाए जाते हैं. राइस ब्रान आपको स्किन को एक्सफोलिएट करता है जिससे आपके चेहरे की खोयी हुई चमक वापस आ जाती है. यह आपकी स्किन को हाइड्रेट करने के साथ ही उसे ब्राइट भी बनाता है.

Also Read: Beauty Tips: काले और बेजान होठों को फिर से बनाएं गुलाबी और खूबसूरत, जानें क्या है तरीका

Also Read: Beauty Tips: घर पर ही पाएं कांच जैसी चमकदार त्वचा, यहां जानें क्या है सबसे आसान तरीका

ग्रीन टी

ग्रीन टी के बारे में शायद ही कोई ऐसा हो जो कि न जानता हो. ग्रीन टी में आपको भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं और यह एंटी-इंफ्लामेटरी और एंटी-एजिंग प्रॉपर्टीज से भी लोडेड होते हैं. यह आपकी स्किन को फ्री रैडिकल्स में लड़ने में मदद करता है जिस वजह से आपकी स्किन से रेडनेस कम होती है. यह आपकी स्किन को आराम पहुंचाने के साथ ही स्किन में मौजूद पोर्स को टाइट बनाने में भी मदद करता है. यह अत्यधिक सीबम प्रोडक्शन को भी कंट्रोल करता है. आप अगर चाहें तो इसका इस्तेमाल टोनर की तरह अपनी स्किन पर रूई की मदद से कर सकते हैं.

सीवीड

सीवीड या फिर केल्प एक ऐसी चीज है जिसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. यह आपकी स्किन को हायड्रेट करने के साथ ही उसे अंदर से साफ़ भी करता है. यह आपकी स्किन में नयी जान डालने में भी मदद करता है. इसमें आपको भरपूर मात्रा में विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स भी मिल जाते हैं जो आपकी स्किन के मॉइस्चर को बैलेंस करने के साथ ही स्किन इलास्टिसिटी को बूस्ट करते हैं और चेहरे को ग्लोइंग बनाते हैं.

Also Read: Beauty Tips: चेहरे से अनचाहे बाल हटाने के घरेलू उपाय

LifeStyle Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें