24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Morne Morkel: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल बने टीम इंडिया के नये गेंदबाजी कोच

Morne Morkel: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया. इसकी जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी.

Morne Morkel: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बुधवार को इसकी पुष्टि की.

जय शाह ने मोर्केल के नियुक्ति की घोषणा की

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, हां, मोर्ने मोर्केल को सीनियर भारतीय पुरुष टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.

Also Read: ICC ODI Rankings: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, टॉप-5 में तीन भारतीय

म्हाम्ब्रे की जगह लेंगे मोर्केल

मोर्ने मोर्केल को पारस म्हाम्ब्रे की जगह टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच बनाया गया है. मोर्कल का कार्यकाल बांग्लादेश टूर से शुरू होगा. बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आने वाली है. भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

मोर्केल गौतम गंभीर की पहली पसंद

दक्षिण अफ्रीका के 39 साल के मोर्केल नए मुख्य कोच गौतम गंभीर की पहली पसंद थे. दोनों ने आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स में साथ काम किया है.

कोचिंग में मोर्कल का अनुभव, बांग्लादेश सीरीज से संभालेंगे कार्यभार

मोर्ने मोर्केल की कोचिंग भी अच्छा अनुभव है. वनडे विश्व कप के दौरान मोर्केल पाकिस्तान के कोच थे. इसके साथ ही मोर्कल आईपीएल में भी कोचिंग कर चुके हैं. गौतम गंभीर और मोर्केल लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़े थे. जब गंभीर लखनऊ सुपर जांयंट्स के मेंटॉर हुआ करते थे, उस समय मोर्कल टीम के गेंदबाजी कोच थे. गंभीर के केकेआर में चले जाने के बाद भी मोर्कल लखनऊ की टीम के साथ जुड़े रहे.

ऐसा रहा मोर्केल का करियर

मोर्ने मोर्केल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट, 117 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 544 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें