23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के छह विद्यालयों के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण

मुफस्सिल क्षेत्र के बीइओ सह डीपीओ विनय कुमार सुमन ने मुफस्सिल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में स्थित छह विद्यालयों के प्रधानाध्यापक से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है.

प्रतिनिधि, मुंगेर. मुफस्सिल क्षेत्र के बीइओ सह डीपीओ विनय कुमार सुमन ने मुफस्सिल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में स्थित छह विद्यालयों के प्रधानाध्यापक से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. जिसमें मवि मटिहानी, मवि जगदीश मंडल टोला, प्राथमिक विद्यालय लालू महतो टोला, मवि इंग्लिश शिव टोला, टीकारामपुर, उत्क्रमित उच्च विद्यालय टीकारामपुर तथा प्राथमिक विद्यालय काजो महतो टोला के प्रधानाध्यापक शामिल हैं. बीईओ ने अपने पत्र में कहा है कि सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों ने बीईओ कार्यालय को पत्र सुपुर्द किया है, इसमें वर्णित किया गया है कि “उक्त विद्यालय बाढ़ के पानी से चारों तरफ से घिर गया है. ग्रामीण अपने-अपने बच्चों के साथ सुरक्षित स्थान की ओर पलायन करने लगे हैं. साथ ही यह भी लिखा है कि टीकारामपुर पंचायत के सभी विद्यालय के सभी शिक्षक 16 अगस्त से बाढ़ की छुट्टी में जा रहे हैं. जो विभागीय नियमों की अवहेलना है व भ्रामक तथ्य फैलाया गया है. विभाग से अब तक इस मामले में न ही कोई पत्र जारी किया गया है और न ही कोई आदेश आया है. ऐसे में सभी संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व शिक्षक फौरन विद्यालय/बीआरसी में रिपोर्ट करेंगे. यदि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं होगा तो अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी. जबकि तत्काल नो वर्क नो पे के आधार पर प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों का वेतन देय नहीं होगा तथा यदि वे कार्य पर वापस नहीं लौटते हैं, तो उनकी सेवा समाप्त करने के लिए सक्षम प्राधिकार को सूचित किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें