28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

India Bangladesh Border: भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ जवान चौकन्ने, गश्त तेज

India Bangladesh Border: भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा के मद्देनजर बीएसएफ लगातार निगरानी बरत रही है. सुरक्षा को लेकर बीएसएफ सभी स्तर पर सीमा क्षेत्र की निगरानी कर रहा है.

India Bangladesh Border: भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा के मद्देनजर बीएसएफ लगातार निगरानी बरत रही है. सुरक्षा को लेकर बीएसएफ सभी स्तर पर सीमा क्षेत्र की निगरानी कर रहा है. गृह मंत्रालय के निर्देश पर भारत-बांग्लादेश सीमा पर मौजूदा स्थिति की निगरानी के लिए पिछले दिनों 10 अगस्त को सदस्यों की एक बैठक आयोजित की गई थी. बीएसएफ के महानिदेशक के निर्देश पर समिति के सदस्यों ने अपने समकक्षों के साथ संवाद स्थापित किया था. बीएसएफ ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि दोनों सीमा सुरक्षा बलों ने पूर्वी कमांड के इलाके के संवेदनशील सीमा क्षेत्रों में लगभग 241 गश्ती की है.

India Bangladesh Border: सीमा प्रबंधन में मिलेगा सहयोग

पिछले दिनों हुई बैठक में बीएसएफ के अधिकारियों ने बांग्लादेशी नागरिकों को सीमा पर आने से रोकने में बीजीबी की भूमिका की सराहना की और भारतीय नागरिकों और बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर जोर दिया. बीएसएफ ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि हाल ही में 9 अगस्त को जब 1500 बांग्लादेशी नागरिक बांग्लादेश के अंदर कूचबिहार – लालमोनिरहाट जिले के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इकट्ठा हुए थे. तब बीजीबी ने बांग्लादेश के लालमोनिरहाट जिले के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर उन्हें वापस लौटने का सफल प्रयास किया था. इसके अलावा, पूर्वी कमांड की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ रहने वाले भारतीय ग्रामीणों के साथ भी 232 बैठकें आयोजित की गईं ताकि उन्हें बांग्लादेश में वर्तमान स्थिति के बारे में जागरूक किया जा सके और सीमा प्रबंधन में उनका सहयोग प्राप्त किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें