24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hazaribagh News: मेडिकल कॉलेज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की मांग को लेकर धरना

Hazaribagh News : शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर और सीनियर रेजिडेंस डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रहा.

Hazaribagh News: शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर और सीनियर रेजिडेंस डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रहा. बुधवार को चिकित्सकों के समर्थन में मेडिकल कॉलेज के छात्र भी धरना में बैठे. सुबह 10 बजे से चिकित्सकों का धरना शुरू हुआ. इससे मेडिकल कॉलेज अस्पताल की ओपीडी सेवा पर असर पड़ा. हड़ताली चिकित्सकों ने इस दौरान किसी भी मरीज का इलाज नहीं किया. इसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. मात्र अस्पताल की इमरजेंसी सेवा ही चालू रही.

चिकित्सकों की मांग :

हड़ताली चिकित्सकों ने बताया कि शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था खराब है. इस परिवेश में मरीजों का बेहतर इलाज करना संभव नहीं है. चिकित्सकों ने राज्य सरकार, कॉलेज प्रशासक और अस्पताल अधीक्षक से मांग की कि सभी ओपीडी कक्ष में सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था की जाए.

रात्रि पाली की डयूटी में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाए. पूरे अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. वीआइपी, जनप्रतिनिधियों द्वारा डॉक्टरों पर अनावश्यक दबाव बनाने से रोका जाए. आइसीयू, शिशु रोग विभाग सहित सभी वार्ड में अनावश्यक पेसेंट के अटेन्डेंस पर रोक लगे. मेडिकल कॉलेज अस्पताल से मेडिकल कॉलेज के रास्ते में रात में सुरक्षा बल की तैनाती व लाइट की व्यवस्था की जाएं. डयूटी के दौरान महिला डॉक्टरों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएं. साथ ही शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज के बाहर नशेड़ियों के जमावड़ा पर रोक लगाया जाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें