25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुपोषण केंद्र में बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने का निर्देश

माहरणालय सभागार में बुधवार को उपायुक्त गरिमा सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन डाॅ अवधेश सिंह से जिले में हुए एएनसी व संस्थागत प्रसव की संख्या के बारे में जानकारी ली.

लातेहार. समाहरणालय सभागार में बुधवार को उपायुक्त गरिमा सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन डाॅ अवधेश सिंह से जिले में हुए एएनसी व संस्थागत प्रसव की संख्या के बारे में जानकारी ली. उपायुक्त ने जिला में संचालित कुपोषण उपचार केंद्रों में कुपोषित बच्चों के उपचार के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्हें बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने चिकित्सा व समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारियों व कर्मियों से समन्वय बना कर कुपोषित बच्चों के कुपोषण उपचार केंद्र में भर्ती करा कर उनका उचित उपचार करने का निर्देश दिया. जिले में टीबी रोग की रोकथाम व इलाज के लिए किये जा रहे कार्यों की प्रगति के बारे जानकारी ली. फाइलेरिया, मलेरिया सहित अन्य बीमारियों की रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिया है. उपायुक्त ने आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ दिलाने का निर्देश दिया. इस अवसर पर विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा श्रेयांश, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेंब्रम, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डाॅ शोभना टोप्पो, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें