28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिकायतकर्ता ही निकला फर्जीवाड़ा मामले का मास्टरमाइंड, गिरफ्तार

क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड शाखा लखीसराय के फील्ड स्टाफ को फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

सूर्यगढ़ा/लखीसराय. विगत 12 अगस्त को सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के आदुपुर के समीप क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड शाखा लखीसराय के फील्ड स्टाफ को फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक लाख 27 हजार रुपये, मोबाइल व टैब लूट के मामले का 24 घंटे के अंदर उद्भेदन करते हुए घटना में संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार को एसपी पंकज कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी.

शिकायतकर्ता ने ही लिखी थी लूट की झूठी पटकथा

मामले के अनुसंधानकर्ता प्रशिक्षु डीएसपी सह सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष आकाश किशोर ने बताया कि मामले के अनुसंधान में पता चला कि शिकायतकर्ता ने ही लूट की झूठी पटकथा लिखी है. मामले में पुलिस ने क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड शाखा लखीसराय के फिल्ड स्टाफ मुंगेर जिले के असरगंज थाना अंतर्गत सजुआ निवासी घनश्याम यादव के पुत्र बमबम कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के निस्ता गांव में नदी किनारे एक झोपड़ीनुमा मकान में थ्रेसर में छिपा कर रखे गये एक लाख 20 रुपये एवं मोबाइल बरामद किया. यह राशि थ्रेसर के अंदर प्लास्टिक में छुपा कर रखा गया था. शिकायतकर्ता की ही निशानदेही पर टैब को पिपरिया ढाला के पास नदी के किनारे रखें पर्पल रंग के बैग से बरामद किया गया.

आरोपी बमबम कुमार ने ही दर्ज कराई थी लूट की झूठी प्राथमिकी

इधर, मामले को लेकर एसपी ने बताया कि आरोपी बमबम कुमार ने ही लूट की झूठी प्राथमिकी दर्ज करायी थी. जिसमें कहा गया था कि 12 अगस्त 2024 की देर शाम लगभग 7:30 बजे बमबम कुमार कलेक्शन की राशि लेकर बाइक से आ रहे थे. आदुपुर गांव के समीप अज्ञात अपराधियों के द्वारा कलेक्शन का एक लाख 27 हजार मोबाइल एवं टैब लूट लिया गया. मामले को लेकर सूर्यगढ़ा थाना में कांड संख्या 243/24 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी.

तकनीकी आधार पर हुई जांच

मामले की प्राथमिकी दर्ज होने पर पुलिस द्वारा तकनीकी साक्ष्य के आधार पर मोबाइल का सीडीआर के अवलोकन एवं वादी के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर 24 घंटे के अंदर मामले का उद्भेदन कर दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें