22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में आज शान से लहरायेगा तिरंगा

सीवान. गुरुवार को 78 वां स्वतंत्रता दिवस गुरुवार को आन, बान व शान के साथ मनाया जायेगा. मुख्य समारोह शहर के गांधी मैदान में आयोजित होगा. सुबह नौ बजे मुख्य अतिथि व प्रभारी मंत्री रेणु देवी ध्वजारोहण करेंगी.

संवाददाता, सीवान. गुरुवार को 78 वां स्वतंत्रता दिवस गुरुवार को आन, बान व शान के साथ मनाया जायेगा. मुख्य समारोह शहर के गांधी मैदान में आयोजित होगा. सुबह नौ बजे मुख्य अतिथि व प्रभारी मंत्री रेणु देवी ध्वजारोहण करेंगी. इसके बाद जिले की विकास रिपोर्ट पेश करेंगी. पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किये गये हैं.शहर के गांधी मैदान को पूरी तरह से बांस बल्ले से बैरिकेटिंग की गई है. विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी कड़ी चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. झंडोत्तोलन को लेकर सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों और राजनीतिक दलों के कार्यालय की तैयारी पूरी कर ली गयी है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर के दुकानों पर तिरंगे की खरीदारी होती रही. मिठाई, बुनियां की मांग को लेकर कई मिठाई दुकानों पर अतिरिक्त कारीगर बहाल किये गये हैं. सात बजे से तैनात रहेंगे दंडाधिकारी व पुलिसकर्मी- स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल को बुधवार को सुबह सात बजे से आवंटित प्वाइंट पर तैनात रहने का निर्देश दिया गया है. मुख्य समारोह स्थल पर दर्शक दीर्घा में उपस्थित व्यक्तियों और असामाजिक तत्वों की गतिविधि पर निगरानी रखने के लिए पर्याप्त संख्या में सादे लिबास में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे. वहीं कार्यक्रम में जिले के सभी विभागीय पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. स्वतंत्रता दिवस को लेकर युवाओं से लेकर सभी वर्ग के लोगों में पूरा उत्साह देखने को मिल रहा है. स्वतंत्रता दिवस की संध्या से पूर्व बाजारों में रौनक दिखाई दी.शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो के विभिन्न दुकान व चौक – चौराहों पर तिरंगा की जमकर खरीदारी होती रही पुलिस लाइन में होगी परेड मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस कप्तान अमितेश कुमार झंडात्तोलन करेंगे और जवानों की ओर से राष्ट्र ध्वज तिरंगे को सलामी दी जाएगी. इसके बाद जवान परेड में भाग लेंगे. इसके मद्देनजर पिछले कई दिनों से तैयारियों का दौर जारी है .

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें