24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुड़मी समाज का रेल रोको आंदोलन स्थगित

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने के बाद कुड़मी समाज ने अपना रेल रोको आंदोलन स्थगित कर दिया. कुड़मी समाज की विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन में ममता बनर्जी खुद शामिल रहने का भरोसा दिया है. इस बाबत मुख्यमंत्री ने अपनी मंशा आदिवासी कुड़मी समाज के संयोजक अजीत प्रसाद महतो को बता दिया है.

कोलकाता.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने के बाद कुड़मी समाज ने अपना रेल रोको आंदोलन स्थगित कर दिया. कुड़मी समाज की विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन में ममता बनर्जी खुद शामिल रहने का भरोसा दिया है. इस बाबत मुख्यमंत्री ने अपनी मंशा आदिवासी कुड़मी समाज के संयोजक अजीत प्रसाद महतो को बता दिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आदिवासी समाज के लिए किये गये कामों का ब्योरा भी दिया और कहा कि वह और भी काम इस समाज के लिए करना चाहती हैं. मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में अजीत प्रसाद महतो के अलावा जंगलमहल के चार जिले पुरुलिया, बांकुड़ा, पश्चिम मेदिनीपुर व झाडग्राम के आदिवासी कुड़मी समाज के 18 प्रतिनिधि ममता बनर्जी के साथ बैठक में शामिल थे. अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में आदिवासी कुड़मी समाज 20 सितंबर को रेल रोको आंदोलन करनेवाला था, जिसे देखते हुए आदिवासियों की विभिन्न मांगों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री ने उनके प्रतिनिधियों को बैठक के लिए बुलाया था.

वहां पर ममता बनर्जी ने अजीत प्रसाद महतो को कुड़मी उन्नयन परिषद के साथ जुड़ने का प्रस्ताव दिया. लेकिन वह किसी भी तरह का सरकारी पद लेने से इनकार कर दिये. मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद कुड़मी समाज ने रेल रोको आंदोलन स्थगित कर दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें