27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरोपी की चिकित्सीय जांच कराने में सीबीआइ को करनी पड़ी मशक्कत

कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु (पीजीटी) चिकित्सक से दुष्कर्म बाद हत्या के मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने शुरू कर दी है.

आखिरकार बीआर सिंह हॉस्पिटल में हुई मेडिकल जांच

संवाददाता, कोलकाता

कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु (पीजीटी) चिकित्सक से दुष्कर्म बाद हत्या के मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने शुरू कर दी है. बुधवार को मामले में गिरफ्तार सिविक वॉलंटियर संजय राय को सीबीआइ ने अपनी हिरासत में लिया, जिसे कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हिरासत में लेने के बाद आरोपी की चिकित्सीय जांच एक रूटीन प्रक्रिया है. हिरासत में लेने के बाद आरोपी की चिकित्सीय जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. आरोपी की चिकित्सीय जांच के लिए सीबीआइ के अधिकारी पहले जोका स्थित इएसआइ हॉस्पिटल की ओर रवाना हुए. उक्त हॉस्पिटल परिसर में घटना को लेकर पहले से ही प्रदर्शन जारी है. जब आरोपी को वहां ले जाया जा रहा था, तभी प्रदर्शन और तेज होने की सूचना मिलने पर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही आरोपी को लेकर अलीपुर स्थित सेना के कमांड हॉस्पिटल लेकर पहुंचे. वहां प्रोटोकॉल संबंधी कुछ समस्या होने पर आरोपी की उक्त अस्पताल में भी चिकित्सीय जांच नहीं हो पायी. ऐसे में सीबीआइ अधिकारी राय को लेकर सियालदह स्टेशन के पास रेलवे के बीआर सिंह हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां उसकी चिकित्सीय जांच संभव हो पायी. इधर, जोका इएसआइ हॉस्पिटल परिसर में आंदोलनरत चिकित्सकों का कहना है कि उनके आंदोलन के साथ आरोपी की चिकित्सीय जांच का कोई संबंध नहीं है. उनका आंदोलन पहले से जारी है. संभावना जतायी जा रही है कि संभवत: उक्त अस्पताल में आंदोलन की गति तेज होने और माहौल बिगड़ने की आशंका के तहत ही केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी आरोपी को लेकर दूसरे हॉस्पिटल पहुंचे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें