24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरजी कर की घटना मानवता व देश को शर्मसार करनेवाली : राज्यपाल

एक वीडियो जारी कर राज्यपाल ने कहा कि आरजी कर मेडिकल होस्पिटल में जिस तरह से ट्रेनी डॉक्टर की क्रूरता से हत्या की गयी, यह घटना मानवता को शर्मसार करनेवाली है.

संवाददाता, कोलकाता

बुधवार को राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस ने एक आपात बैठक की, जिसमें वाइसचांसलरों के साथ कई प्रतिनिधिमंडल शामिल हुए. एक वीडियो जारी कर राज्यपाल ने कहा कि आरजी कर मेडिकल होस्पिटल में जिस तरह से ट्रेनी डॉक्टर की क्रूरता से हत्या की गयी, यह घटना मानवता को शर्मसार करनेवाली है.

इससे न केवल बंगाल की छवि खराब हो रही है, बल्कि भारत की छवि भी खराब होगी. इस तरह की घटनाएं गुरु रवींद्रनाथ टैगोर व स्वामी विवेकानंद के समृद्ध बंगाल को कलंकित करनेवाली हैं. राज्य सरकार को कानून व व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी लेनी होगी. राज्य में कोई गुंडाराज न चल सके, यह सुनिश्चित करना होगा. छात्राओं, महिला स्टाफ व गैर शैक्षणिक स्टाफ को तत्काल प्रभावी सुरक्षा प्रदान की जाये.

राज्यपाल ने उचित और निष्पक्ष तरीके से मामले को संभालने में कोलकाता पुलिस की विफलता की निंदा की. राज्यपाल ने अपराध, विशेषकर कैंपस अपराधों के मामलों में पुलिस की कथित मिलीभगत पर नाराजगी व्यक्त की. राज्यपाल ने इस मामले में कई प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की है और गुरुवार को राज्यपाल प्रदर्शनकारियों के साथ चर्चा करेंगे. राज्यपाल ने कहा कि आरजी कर की घटना मानवता के खिलाफ अपराध है और इससे इसी तरह निबटा जाना चाहिए.

राज्यपाल ने राज्य में बढ़ते अपराधों को रोकने में पुलिस विभाग की विफलता पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी प्रशासनिक कड़ियों को एकसाथ मिलकर काम करना होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें