24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मृतका का नाम व चेहरा सोशल मीडिया में शेयर करनेवालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के मामले में पीड़िता का नाम व चेहरा सोशल मीडिया में सार्वजनिक करनेवालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस एफआइआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

राज्य महिला कमीशन ने लालबाजार के साइबर क्राइम थाने में दर्ज करायी थी शिकायत

संवाददाता, कोलकाता

आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के मामले में पीड़िता का नाम व चेहरा सोशल मीडिया में सार्वजनिक करनेवालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस एफआइआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है. कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार की तरफ से शिकायत में बताया गया कि राज्य महिला कमीशन की तरफ से इससे जुड़ी शिकायत दर्ज करायी गयी. शिकायत में बताया गया कि सोशल मीडिया में कई ऐसे पोस्ट सार्वजनिक हो रहे हैं, जिसमें मृत महिला चिकित्सक का चेहरा व नाम का उल्लेख किया जा रहा है. ऐसा करनेवाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करे. महिला कमीशन की शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस की तरफ से साइबर थाने में एफआइआर दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इस मामले में कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (1) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि इस शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम थाने की तरफ से ऐसे पोस्ट को सार्वजनिक करनेवालों को चिह्नित कर उन्हें नोटिस भेजा जायेगा. इसके बाद इसकी जानकारी अदालत को दी जायेगी, जिससे कोर्ट में वह आरोपी ऐसा करने के पीछे अपना तर्क दे सके. इसके बाद अदालत आगे जैसा निर्देश देगी, पुलिस उस निर्देश के आधार पर कार्रवाई करेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें