25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bangladesh Violence Against Hindu: हिंदुओं पर हमले से पीएम मोदी चिंतित, लाल किले से कही ये बात

Bangladesh Violence Against Hindu: पीएम मोदी ने लाल किले से कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ हुआ है उससे पूरा देश चिंतित ळै. आशा है कि बांग्लादेश में हालात जल्द सामान्य होंगे.

Bangladesh Violence Against Hindu: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंसा का दौर जारी है. वहां से हिंदुओं के प्रति अत्याचार की खबर प्रतिदिन आ रही है. मामले पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की. दरअसल, पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि बांग्लादेश में हालात जल्द सामान्य होंगे और वहां हिंदू तथा दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि बांग्लादेश की विकास यात्रा को लेकर शुभेच्छा रहेगी.

पीएम मोदी ने लाल किले से कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ हुआ है उसको लेकर पड़ोसी देश के नाते हमें चिंतित होना चाहिए. यह स्वभाविक भी है. उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि वहां हालात जल्द सामान्य होंगे. 140 करोड़ देशवासियों की चिंता यह है कि वहां हिंदू, अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित हो.

हम मानव जाति की भलाई के बारे में सोचने वाले लोग : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में कहा कि भारत हमेशा चाहता है कि हमारे पड़ोसी देश सुख और शांति के मार्ग पर चलें. शांति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है, हमारे संस्कार हैं. आने वाले दिनों में बांग्लादेश की विकास यात्रा के लिए हमेशा हमारी शुभेच्छा रहेगी, क्योंकि हम यानी भारत का हर नागरिक मानव जाति की भलाई के बारे में सोचने वाले लोग हैं.

Read Also : Independence Day 2024: महिला अपराध, सेकुलर सिविल कोड सहित कई बातों का जिक्र, पढ़ें लाल किले से पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें

हिंदू मंदिरों, हिंदू समुदाय को बनाया गया निशाना

आपको बता दें कि बांग्लादेश में पिछले दिनों प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद से कई हिंदू मंदिरों, हिंदू समुदाय के लोगों के घरों और व्यावसायिक दुकानों में तोड़फोड़ की खबरें आईं. इसके कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए जिसपर देश के लोगों ने चिंता जाहिर की. नौकरियों में विवादास्पद कोटा प्रणाली को लेकर शेख हसीना नीत सरकार के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद देश में अव्यवस्था का माहौल हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें