27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Independence Day: CM हेमंत ने स्वतंत्रता दिवस पर की सरकारी नौकरियों को लेकर बड़ी घोषणा, जानें क्या कहा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी नौकरियों लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अक्तूबर तक 35 हजार पदों पर नियुक्ति हो जाएगी.

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन किया. इस दौरान समारोह स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. कार्यक्रम में आने वाले लोगों पर पैना नजर रखी जा रही थी. सघन जांच के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया. सीएम हेमंत ने सबसे पहले सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के वीर सपूतों के साथ साथ स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लेने वाले सेनानियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया. इस दौरान उन्होंने सरकारी नौकरी को लेकर घोषनाएं की है. उन्होंने कहा कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अक्तूबर तक 35 हजार पदों पर नियुक्ति हो जाएगी.

सीएम हेमंत सोरेन ने इस योजना की घोषणा की

इसके अलावा सीएम हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तर्ज पर स्वास्थ्य बीमा की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री अबुआ स्वास्थ्य योजना की शुरुआत करने वाली है. इसके तहत प्रति परिवार 15 लाख रुपये तक की स्वास्थ्य बीमा लोगों को मुहैया करायी जाएगी. साथ ही साथ मुख्यमंत्री अस्पताल संचालक एवं रखरखाव योजना पर 135 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.

झारखंड के मुख्यमंत्री ने इसे बताया अपनी पहचान

झारखंड के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जल जंगल जमीन हमारी पहचान है और इस पहचान को बनाए रखते हुए हम विकास को ऊंचाइयों को छूने का प्रयास कर रहे हैं. विकास मूल मंत्र के आधार पर लोकतंत्र की दृष्टिकोण को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं.

सरकार गठन के बाद कोरोना महामारी ने किया प्रभावित

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि गांव गांव पहुंचकर हमारी सरकार ने समस्याओं को सुलाझाने का प्रयास किया. हमने हर वर्ग की जरूरतों को देखकर नीतियां, योजनाएं बनायी और इसे धरातल पर उतारने का काम किया. हालांकि इस दौरान कई चुनौतियां भी आयी. सरकार गठन के तुरंत बाद कोराना महामारी ने हमें बुरी तरह प्रभावित किया.

विपक्ष पर क्या बोले मुख्यमंत्री

इस दौरान मुख्यमंत्री ने विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि सरकार गठन के बाद से ही कुछ विरोधी तत्वों ने विकास की राह पर रोड़े डालने का काम किया. लेकिन जनता के भरोसे और अट्टू विश्वास की बदौलत हमने हर कठिनाईयों का डटकर मुकाबला किया और विरोधी अपने मंसबों में कामयाब नहीं हो सके. मुझे विश्वास है कि नियत में इमानदारी हो तो आपको कोई ताकत झुका नहीं सकती.

Also Report: JMMSY News: सीएम हेमंत सोरेन का अफसरों को निर्देश, झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की तकनीकी समस्याओं को जल्द करें दूर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें