25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: राहुल गांधी को पीछे बैठाने पर बोले पवन खेड़ा- कोई फर्क नहीं पड़ता

Rahul Gandhi: लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को पीछे की सीट आवंटित करने को कांग्रेस ने बड़ा मुद्दा बना दिया है. प्रमुख विपक्षी पार्टी ने इसे राहुल गांधी का अपमान बता दिया.

Rahul Gandhi: लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को पीछे की सीट आवंटित करने को कांग्रेस ने बड़ा मुद्दा बना दिया है. प्रमुख विपक्षी पार्टी ने इसे राहुल गांधी का अपमान बता दिया.
Rahul Gandhi: राहुल गांधी को पीछे की सीट आवंटित करने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बयान सामने आया है. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर राहुल को 5वीं पंक्ति में 5वीं सीट आवंटित करने पर कहा- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता…हर भारतीय के दिल में उनका एक खास स्थान है.

लाल किले के कार्यक्रम में राहुल को पीछे बैठाने से प्रधानमंत्री की कुंठा दिखी : कांग्रेस

कांग्रेस ने दावा किया कि लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को पीछे बैठाना प्रधानमंत्री की कुंठा को दिखाता है और यह दर्शाता है कि सरकार को लोकतंत्र और लोकतांत्रिक परंपराओं की कोई परवाह नहीं है.

राहुल गांधी को पीछे की सीट पर बैठाना, भारत के लोगों का अपमान

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह सिर्फ नेता प्रतिपक्ष के पद का अपमान नहीं था, बल्कि भारत के लोगों का अपमान था, जिनकी आवाज राहुल गांधी संसद में उठाते हैं. वेणुगोपाल ने एक्स पर पोस्ट किया, मोदी जी, अब समय आ गया है कि आप 4 जून के बाद नयी वास्तविकता को स्वीकार करें. जिस अहंकार के साथ आपने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लोकसभा नेता राहुल गांधी जी को अंतिम पंक्ति में भेज दिया, उससे पता चलता है कि आपने सबक नहीं सीखा है. उन्होंने दावा किया, रक्षा मंत्रालय की यह कमजोर दलील है कि यह ओलंपियनों (ओलंपिक प्रतिभागियों) के सम्मान के लिए था. इसका कोई ज्यादा मतलब नहीं है. ओलंपियन हर तरह से सम्मान के पात्र हैं, लेकिन मुझे आश्चर्य है कि अमित शाह या निर्मला सीतारमण जी जैसे कैबिनेट मंत्रियों को उनसे आगे की पंक्ति में सीटें कैसे मिल जाती हैं.

Also Read: Paris Olympics 2024: मनु ने पिस्टल, श्रीजेश ने दी जर्सी; ओलंपिक पदकवीरों से मिले पीएम मोदी

प्रोटोकॉल के अनुसार, दोनों सदनों के एलओपी को भी आगे की पंक्ति में बैठना चाहिए

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार, दोनों सदनों के एलओपी को भी आगे की पंक्ति में बैठना चाहिए, लेकिन राहुल जी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सीटें 5वीं पंक्ति में थीं. यह सिर्फ नेता प्रतिपक्ष या राहुल जी के पद का अपमान नहीं था. यह भारत के लोगों का अपमान था, जिनकी आवाज राहुल जी संसद में उठाते हैं.

राहुल गांधी को पीछे बैठाने पर बवाल, कांग्रेस ने बताया अपमान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें