24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड के साथ होटल में पकड़े गये दो सेटर, इतने लाख में हुआ था डील

सिपाही भर्ती परीक्षा पुलिस जब होटल के कमरा नंबर 22 में पहुंची, तो दरवाजा को कई बार खटखटाया. लेकिन करीब दस मिनट के बाद दरवाजा खुला तो उसी समय पुलिस को शक हो गया.

सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड के साथ दो सेटर को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर पटना के होटलों में पुलिस ने जांच अभियान चलाया. इस दौरान कोतवाली थाने की पुलिस ने फ्रेजर रोड स्थित मगध होटल का निरीक्षण किया.

इसी क्रम में कमरा नंबर 22 रहे तीन लोगों के पास से सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले आठ अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड की छायाप्रति, एटीएम कार्ड, सात लाख लेन-देन से जुड़े स्टांप पेपर पर अंकित दस्तावेज, आधार कार्ड, दो खाली चेक, पांच मोबाइल फोन, 27 हजार नकद व शैक्षणिक प्रमाण पत्र बरामद किये गये. पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रत्येक कैंडिडेट्स से सात सात लाख रूपये में डील हुआ था.

इसके अलावा अभ्यर्थियों की डिटेल लिखी हुई एक कॉपी भी बरामद की गयी. जब्त एडमिट कार्ड 7 और 11 अगस्त को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के हैं. इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया है. इन तीनों के तार सिपाही भर्ती परीक्षा से जुड़े हैं. पकड़े गये लोगों में प्रेम कुमार, रामाशीष कुमार और चंदन कुमार शामिल हैं.

ये भी पढ़ें… बिहार: भोजपुर में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, घटना में संलिप्त दो गिरफ्तार

प्रेम और रामाशीष अररिया के रहने वाले हैं, जबकि चंदन नालंदा का है. इन लोगों के पास से जो कागजात बरामद किये गये हैं, वह किशनगंज, अररिया, नालंदा और पूर्णिया के अभ्यर्थियों के हैं. खास बात यह है कि रामाशीष कुमार अभ्यर्थी है और इसने सात अगस्त को परीक्षा दी थी, जबकि प्रेम प्रकाश व चंदन सेटर हैं. इनके पकड़े जाने के बाद एसएसपी राजीव मिश्रा भी कोतवाली थाना पहुंचे और पूछताछ की. एसएसपी राजीव मिश्रा न बताया कि इन लोगों के पास से कई प्रतियोगी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड व अन्य दस्तावेज मिले हैं. कोतवाली थानाध्यक्ष राजन कुमार ने तीनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की.

तीनों लगातार बदल रहे थे बयान

इधर, सूत्रों का कहना है कि रामाशीष ने पुलिस के समक्ष सेटिंग की बात स्वीकार कर ली और जानकारी दी कि हर अभ्यर्थी से सात लाख में बात हुई है. स्टांप पेपर पर पैसे के लेन-देन की जानकारी के साथ ही शैक्षणिक दस्तावेज को जमा कर देना था. हालांकि, उसने इससे पहले यह कहा कि वह वन विभाग के गार्ड विजय से मिलने आये थे और उससे बात भी हुई है. वह लगातार अपना बयान बदल रहा था. जबकि चंदन व प्रेमप्रकाश ने कंकड़बाग में किसी डॉक्टर से मिलने के लिए पटना आने की जानकारी पुलिस को दी है. ये दोनों भी अपना बयान बदल रहे थे.

कमरा का दरवाजा देर से खुलने पर पुलिस को हुआ शक

बताया जाता है कि पुलिस जब होटल के कमरा नंबर 22 में पहुंची, तो दरवाजा को कई बार खटखटाया. लेकिन करीब दस मिनट के बाद दरवाजा खुला तो उसी समय पुलिस को शक हो गया. इसके बाद गहनता से कमरे की जांच की गयी तो एडमिट कार्ड व अन्य सामान मिल गया.

सात अगस्त से शुरू हो चुकी है परीक्षा

सिपाही भर्ती की परीक्षा सात अगस्त से शुरू हो चुकी है और 28 अगस्त तक होगी. 18 अगस्त को भी परीक्षा होनी है. उसके बाद 21, 25 और 28 अगस्त को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें