24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: यूपी एफएसडीए और एसटीएफ ने करोड़ों का ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन पकड़ा

UP News: यूपी एफएसडीए और एसटीएफ की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन पकड़ा. इसकी कीमत 1.38 करोड़ रुपये आंकी गई है.

लखनऊ: यूपी के खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग (FSDA) और एसटीएफ (STF) ने राजधानी लखनऊ से 1.38 करोड़ रुपये की कीमत के ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बरामद किए हैं. ये इंजेक्शन बिहार से लाए गए थे. एफएसडीए और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने बंगला बाजार के पास एक स्कार्पियो नंबर UP 32 GR 9609 की जांच की तो उसमें अवैध ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन मिले. इंजेक्शन जब्त करके स्कार्पियों में बैठे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बुद्धेश्चर में मिला स्टॉक

एफएसडीए के सहायक आयुक्त बृजेश कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर संदेश मौर्य, नीलेश कुमार, एसटीएफ के इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह, सिपाही अशोक गुप्ता ने बंगला बाजार से तेलीबाग की तरफ जाने वाली रोड पर खड़ी स्कार्पियो की मुखबिर की सूचना पर जांच की थी. इस गाड़ी में बुद्धेश्वर मायापुरम निवारी अनमोल पाल और संडीला हरदोई निवासी दिनेश पाल बैठा हुआ था. जांच में गाड़ी के अंदर ऑक्सीटोसिन इंजेक्श मिला. पूछताछ में पता चला कि अनमोल पाल के बुद्धेश्वर स्थित मकान में भी इंजेक्शन की बड़ी खेप रखी है.

30 बॉक्स और 6 बोरी में ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बरामद

इसके बाद आरोपियों के साथ मौके पर पहुंची टीम ने 30 बॉक्स और 6 बोरी में ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बरामद किए. ये लगभग 2.67 लाख एंपुल, 12427 वायल 30 एमएल, 1260 वायल 100 एमएल था. बरामद इंजेक्शन को सीज किया गया. साथ ही 4 अवैध ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन नमूने जांच के लिए भेजे गए. सीज किए गए इंजेक्शन की कीमतद लगभग 1.38 करोड़ बतायी जा रही है. स्कार्पियो गाड़ी को आशियाना थाने में जमा किया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर कराते हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: सीएम योगी ने विधान भवन पर किया ध्वजारोहण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें