25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SARKARI NAUKRI : बोर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

बोर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन की ओर से सुपरवाइजर, ड्राफ्ट्समैन, ड्राइवर मैकेनिक ट्रांसपोर्ट , टर्नर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 466 पदों पर वैकेंसी जारी.

बोर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

बोर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO)

सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि बोर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बोर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) रक्षा मंत्रालय के अधीन आता है. अगर आप भी रक्षा मंत्रालय में नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन क्या चाहिए

आवेदक का उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होने चाहिए. ऊपरी आयु सीमा के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान किया जाएगा. अधिक जानकारी हेतु उम्मीदवार को सलाह दिया जाता है कि वो संबंधित वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता कितनी चाहिए

अगर आप भी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास पदानुसार 10वीं 12वीं व ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ साथ संबंधित क्षेत्र में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही अगर आप ड्राइवर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास हैवी मोटर वाहन का लाइसेंस होना आवश्यक है.

पदानुसार भर्ती संख्या

वर्गसंख्या
ड्राइवर मैकेनिक ट्रांसपोर्ट 417
ऑपरेटर उत्खनन मशीनरी18
ड्राफ्ट्समैन16
टर्नर10
सुपरवाइजर2
ड्राइवर रोड रोलर2
मैकेनिस्ट1
कुल 466
BRO RECRUITMENT

और पढ़ें – ITBP Recruitment 2024 : इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस में कांस्टेबल की पदों के लिए आवेदन शुरू

और पढ़ें – Career tips : ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स कर फिल्म इंडस्ट्री समेत अनेक कंपनियों में काम कर पा सकते हैं अच्छी सैलरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें