24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

International Tourism: दुनिया के इन देशों की खूबसूरती है बेमिसाल, अद्भुत है यहां का नजारा

International Tourism: दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहां का नजारा स्वर्ग-सा दिखाई देता है. ऐसी जगह पर बड़ी संख्या में लोग घूमने जाते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं विश्व में मौजूद ऐसे ही कुछ खूबसूरत देश के बारे में.

International Tourism: दुनिया में कई देश ऐसे हैं, जो अपनी खूबसूरती, इतिहास और संस्कृति के लिए मशहूर है. इन जगहों पर आकर आपको सुकून और शांति मिलती है. हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक इन खूबसूरत देशों में घूमने जाते हैं. ये देश अपने आकर्षक पर्यटन स्थलों और सुंदर परिदृश्यों के कारण सैलानियों के बीच प्रसिद्ध हैं. हर देश की अपनी अलग खूबी होती है, जो इसे अन्य देशों से अलग बनाती है. यहां मौजूद सुंदर नदियों, घने जंगल, ऊंचे मनोरम पहाड़ और गहरे समुद्र जैसी प्राकृतिक सुंदरता के साथ ऐतिहासिक और वर्त्तमान में निर्मित संरचनाएं इन देशों को खूबसूरत बनाते हैं. अगर आप भी ऐसे ही खूबसूरत देशों की सैर करना चाहते हैं, तो जरूर आएं ये प्रसिद्ध देश:

Also Read: International Tourism: भव्य मंदिर और शानदार समुद्र तटों के लिए मशहूर है बाली

न्यूजीलैंड

Newzealand
Newzealand

अपने समृद्ध माओरी संस्कृति, घने जंगल, प्राकृतिक दृश्य, ग्लेशियर और ज्वालामुखी के लिए प्रसिद्ध न्यूजीलैंड देश एक खूबसूरत पर्यटन स्थल है. यह देश न केवल अपनी प्राकृतिक सुंदरता बल्कि दुनिया के सबसे रोमांचक जगहों में से एक है. न्यूजीलैंड में पर्यटक स्कीइंग, कयाकिंग, सर्फिंग, ट्रैम्पिंग और नौकायन जैसे आउटडोर रोमांच का आनंद उठा सकते हें.

इटली

Italy
Italy

अपनी शानदार वास्तुकला, स्वादिष्ट भोजन और समृद्धि इतिहास के लिए प्रसिद्ध इटली, दुनिया के खूबसूरत स्थान में से एक है. बर्फ से ढके आल्प्स से लेकर कई प्रसिद्ध स्मारक इटली को खास बनाते हैं. इस देश की कलात्मक विरासत, रोम के कोलोसियम और पीसा की झुकी हुई मीनार इटली को खास बनाते हैं. यही कारण है हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक इटली घूमने आते हैं.

Also Read: International Tourism: जानिए क्यों भारतीय पर्यटकों की पसंद है थाईलैंड

जापान

Japan
Japan

जापान देश अपने धार्मिक स्थल, राष्ट्रीय उद्यान, यूनेस्को की हेरिटेज साइट, पहाड़, समुद्र तट और संग्रहालय सहित कई चीजों के लिए पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है. पूरे साल दुनियाभर से सैलानी जापान में मौजूद खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यों और संरचनाओं को निहारने आते हैं. जापान के प्रमुख पर्यटन स्थलों में माउंट फूजी, क्योटो स्मारक क्लस्टर, हिमेजी कैसल, टोक्यो टावर, इत्सुकुशिमा तीर्थ और निक्को मंदिर परिसर जैसी खूबसूरत और ऐतिहासिक जगहें शामिल हैं.

स्विट्जरलैंड

Switzerland
Switzerland

अपने प्राचीन भव्य भवनों और प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड एक आकर्षक पर्यटन स्थल है. यहां बर्फ से ढकी चोटियां, शांत झीलें और इन मनोरम प्राकृतिक परिदृश्यों के आसपास बसे खूबसूरत गांव आकर्षण का मुख्य केंद्र है. स्विट्जरलैंड पूरी दुनिया में अपने पुराने भवन, महल और गिरिजाघर के लिए मशहूर हैं. यही कारण है स्विट्जरलैंड दुनिया के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है.

Also Read: International Tourism: स्विट्जरलैंड है घूमने के लिए खास, प्राकृतिक खूबसूरती के लिए है प्रसिद्ध

जरूर देखें:

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें